जामिया ने देश को दिए एक से बढ़कर एक खिलाड़ी, कई खेलों में गाड़े झंडे
जामिया ने देश को दिए एक से बढ़कर एक खिलाड़ी, कई खेलों में गाड़े झंडे
Share:

राजधानी दिल्ली का केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर काफी चर्चा में बने हुए है. जंहा नए कानून के विरोध में जामिया इलाके में पुलिस के साथ हुई झड़प और तोड़फोड़ के बाद से विश्वविद्यालय का नाम भी खूब उछाला जा रहा है और बतौर प्रशासन ये कैंपस को बदनाम करने की कोशिश है. हालांकि इसमें कोई दो राय नहीं है कि जामिया ने देश को अलग-अलग क्षेत्रों में एक से बढ़कर एक प्रतिष्ठित लोग दिए हैं जिन्होंने देश का नाम रोशन किया है और उसे उंचाइयों पर ले गए हैं. खेल की दुनिया में भी कई खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है और अपने क्षेत्र में झंडे गाड़े हैं.

वीरेंद्र सहवाग: जंहा भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दुनियाभर में बतौर ओपनर अपनी छाप छोड़ी. टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरा शतक लगाने वाले एकलौते भारतीय और वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय सहवाग ने विश्व क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. जंहा मौजूद समय में कमेंटेटर और मेंटर की भूमिका निभाने वाले सहवाग ने जामिया से ही अपनी ग्रेजुएशन पूरी की थी.

सरप्रीत सिंह: न्यूजीलैंड में जन्में भारतीय मूल के फुटबॉलर सरप्रीत सिंह बुंडेसलीगा फुटबॉल लीग में खेलने वाले पहले भारतीय फुटबॉलर बन चुके हैं. उन्होंने बीते रविवार, 15 दिसंबर 2019 को ही बेयर्न म्यूनिख की तरफ से टूर्नामेंट में डेब्यू किया. मिडफिल्डर सरप्रीत ने जामिया से अपनी पढाई पूरी की थी.

गगन अजित सिंह: हम आपको बता दें कि भारत के पूर्व हॉकी खिलाड़ी गगन अजित सिंह ने भी जामिया से पढाई पूरी की थी. भारतीय हॉकी में स्ट्राइकर की भूमिका में रहे गगन ने साल 2000 और 2004 में ओलंपिक में भी भाग लिया था. स्टार हॉकी खिलाड़ी गगन ने भी जामिया से ही अपनी ग्रेजुएशन को पूरा.

जल्द खेल महासंघों के अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे बत्रा, ओलंपिक की रणनीति पर होंगी चर्चा

शानदार जीत हासिल करने के बाद WI पर लगा जुर्माना, ICC ने कप्तान और खिलाड़ियों को दी सजा

इरफ़ान पठान ने किया जामिया के छात्रों का समर्थन, ट्वीट में कही यह बात...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -