ICC रैंकिंग: विंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज में धमाल मचाने के बाद भी दसवें नंबर पर हैं कोहली, टॉप पर है ये बैट्समैन
ICC रैंकिंग: विंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज में धमाल मचाने के बाद भी दसवें नंबर पर हैं कोहली, टॉप पर है ये बैट्समैन
Share:

कानपुर: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को टी-20 के टाॅप 10 बैट्समेन की रैंकिंग जारी की है। इस सूची में काफी समय बाद विराट कोहली का नाम आया है। विराट 685 अंकों के साथ 10वें स्थान पर आ गए हैं। विराट को विंडीज के खिलाफ दो मुकाबले में बड़ी पारी खेलने का इनाम मिला है कि वह पांच पायदान ऊपर चढ़कर टाॅप 10 में आ गए हैं। बता दें कोहली ने हाल ही में समाप्त हुई भारत बनाम वेस्टइंडीज टी-20 श्रृंखला में सबसे अधिक रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज रहे थे।

विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हो चुके विराट कोहली इस वक़्त पर रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से हाईएस्ट टी-20 स्कोरर बने हुए हैं। इसके बाद भी वह टी-20 रैंकिंग में 10वें पायदान पर हैं। वैसे सुनने में यह थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन विराट के आगे 9 बल्लेबाज और हैं जिनकी रैंकिंग उनसे अच्छी है। इस सूची में सबसे पहला नाम पाकिस्तान के बाबर आजम का आता है। बाबर 879 अंकों के साथ पहले स्थानर पर बने हुए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ एरोन फिंच है।

विराट के साथी खिलाड़ी और भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा अपने कप्तान से एक कदम आगे हैं। रोहित इस रैंकिंग में 686 अंकों के साथ नौंवे स्थान पर हैं, हालांकि हिटमैन पहले आठवें नंबर पर थे, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो टी-20 मैचों में सस्ते में आउट होने से रोहित को एक स्थान का नुकसान हो गया।

इस भारतीय खिलाडी ने घर बेचकर खोलि खेल एकेडमी, 14 बैडमिंटन कोर्ट है मौजूद

Uefa champions league :सल्जबर्ग को हराकर लिवरपूल ने अंतिम 16 में बनाई जगह

Ind Vs WI: 'स्पेशल 100 क्लब' में विराट कोहली ने ली एंट्री, पहले से ही इस सूची में हैं चार भारतीय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -