इस भारतीय खिलाडी ने घर बेचकर खोलि खेल एकेडमी, 14 बैडमिंटन कोर्ट है मौजूद
इस भारतीय खिलाडी ने घर बेचकर खोलि खेल एकेडमी, 14 बैडमिंटन कोर्ट है मौजूद
Share:

भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा की मौजूदगी में मंगलवार को ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस लांच हुई। ज्वाला गुट्टा ने बताया कि हैदराबाद स्थित इस अकादमी को खोलने के लिए उन्हें बेहद संघर्ष करना पड़ा। कहीं से मदद नहीं मिलने के बाद उन्होंने अपना एक घर बेचकर यह अकादमी खोली है। इस अवसर पर ओलंपिक पदक विजेता भारतीय पहलवान सुशील कुमार और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह सहित सांसद राजीव प्रताप रूडी भी मौजूद थे।

हैदराबाद में गाचीबौली इलाके के सुजाता हाई स्कूल में खोली गई इस अकादमी में विश्व स्तरीय 14 बैडमिंटन कोर्ट मौजूद हैं। साथ ही बैडमिंटन के साथ यहां पर क्रिकेट, टेनिस, तैराकी जैसे खेलों की भी ट्रेनिंग दी जाएगी। इस अकादमी में 100 बच्चों के ठहरने लायक हॉस्टल भी मौजूद है। अकादमी में योगा सेंटर और सभी सुविधाओं से लेस जिम भी है।

शटलर ज्वाला गुट्टा ने कहा कि एक खिलाड़ी होने के नाते मुझे वास्तव में अनुशासन और निरंतरता के महत्व का अहसास हुआ है, न केवल खेल में, बल्कि सामान्य जीवन में भी। मेरे मन में एक अकादमी बनाने की सोच थी। मैं उन लोगों में अनुशासन विकसित करने का प्रयास करूंगी, जो बैडमिंटन सीखने के लिए तैयार हैं। इस अवसर पर मौजूद पहलवान सुशील कुमार ने कहा, "ज्वाला का यह कदम सराहनीय है। ज्वाला की मदद के लिए मैं हमेशा तैयार रहूंगा। मैं ज्वाला और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं।" 

उत्तरी भारत की जगह दक्षिणी भारत में अकादमी खोलने पर ज्वाला ने कहा कि मुझे पता है कि हैदराबाद में पहले से ही एक अकादमी मौजूद है। मैं पूरी कोशिश करूंगी कि उत्तरी भारत के खिलाडि़यों को भी यहां ट्रेनिंग मिल सके। साथ ही इसके लिए मैं भारत सरकार से भी मदद की मांग करती हूं कि वह उत्तरी भारत में ही अकादमी खुलवाने में मेरा सहयोग करें|

Ind Vs WI: 'स्पेशल 100 क्लब' में विराट कोहली ने ली एंट्री, पहले से ही इस सूची में हैं चार भारतीय

Ind Vs WI : रोहित-राहुल और कोहली के तूफ़ान में उड़ी विंडीज, भारत ने 67 रन से रौंदा

डोपिंग उल्लंघन पर रवि ने दिया अपना बयान, गलती थी पर सजा में नरमी की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -