Uefa champions league :सल्जबर्ग को हराकर लिवरपूल ने अंतिम 16 में बनाई जगह
Uefa champions league :सल्जबर्ग को हराकर लिवरपूल ने अंतिम 16 में बनाई जगह
Share:

गत चैंपियन लिवरपूल ने ऑस्ट्रियन फुटबॉल क्लब सल्जबर्ग को हराकर यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में अपनी जगह बना ली है, जबकि चेल्सी ने भी नॉकआउट दौर में प्रवेश किया। हालांकि, अजाक्स और इंटर मिलान जैसे दिग्गज क्लबों को ग्रुप चरण से ही बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा।

ग्रुप-ई में मंगलवार को ऑस्टि्रया में जुर्जेन क्लोप की लिवरपूल टीम को नॉकआउट में पहुंचने के लिए अपने ग्रुप चरण के अंतिम मुकाबले में ड्रॉ की जरूरत थी। उसने दूसरे हाफ में नाबी कीता (57वें मिनट) और मुहम्मद सलाह (58वें मिनट) के गोल की बदौलत 2-0 की जीत पर कब्जा किया और ग्रुप-ई से विजेता के तौर पर अंतिम-16 में प्रवेश किया। मुहम्मद सलाह को इस मुकाबले में गोल करने के कई अवसर मिले, लेकिन शुरुआत में वह उन मौकों पर चूक गए।

वहीं, नापोली ने रेसिंग जेंक को 4-0 से हराकर दूसरे स्थान पर रहते हुए इस ग्रुप से नॉकआउट में जगह बनाई। नापोली की ओर से अर्काडियस मिलिक ने हैट्रिक बनाई, जबकि ड्राइस मर्टेस ने भी एक गोल करके अपनी टीम को नॉकआउट चरण में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। इटालियन क्लब नापोली ने जीत के बावजूद अपने मैनेजर कार्लो एंसेलोटी को हटाने का निर्णय लिया है।

सल्जबर्ग इस हार के वजह से ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहा जिसके कारण से यूरोपा लीग के नॉकआउट चरण में खेलने का मौका मिलेगा। उधर, ग्रुप-जी में भी नाटकीय खेल देखने को मिला, जहां मंगलवार को ल्योन ने दो गोल से पिछड़ने के बाद आरबी लीप्जिग को 2-2 की बराबरी पर रोककर नॉकआउट चरण में जगह बनाई। वहीं, सेंट पीटर्सबर्ग को 3-0 से हराने के बावजूद बेनफिका अंतिम-16 में नहीं पहुंच पाई। ग्रुप-जी में लीप्जिग शीर्ष पर रहते हुए अगले दौर में पहुंचा।

Ind Vs WI: 'स्पेशल 100 क्लब' में विराट कोहली ने ली एंट्री, पहले से ही इस सूची में हैं चार भारतीय

Ind Vs WI : रोहित-राहुल और कोहली के तूफ़ान में उड़ी विंडीज, भारत ने 67 रन से रौंदा

डोपिंग उल्लंघन पर रवि ने दिया अपना बयान, गलती थी पर सजा में नरमी की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -