Ind Vs WI: 'स्पेशल 100 क्लब' में विराट कोहली ने ली एंट्री, पहले से ही इस सूची में हैं चार भारतीय
Ind Vs WI: 'स्पेशल 100 क्लब' में विराट कोहली ने ली एंट्री, पहले से ही इस सूची में हैं चार भारतीय
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए एक और श्रृंखला फतह कर ली है। टीम इंडिया ने बुधवार को खेले गए तीसरे टी 20 मुकाबले में वेस्ट इंडीज को 67 रन से करारी मात दी। इस मुकाबले में केएल राहुल ने 91, रोहित शर्मा ने 71 और विराट कोहली ने 70 रन की बेहतरीन पारी खेली। राहुल मैन ऑफ द मैच और विराट मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।

इसी के साथ विराट कोहली ने इस मैच के दौरान ‘स्पेशल 100’ के ऐसे क्लब में भी एंट्री कर ली है, जो प्रत्येक क्रिकेटर का ख्वाब हो सकता है। 
विराट कोहली विश्व के उन चुनिंदा क्रिकेटरों में शुमार हो गए हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 अर्धशतक लगाए हैं। यह उनका टी20, वनडे और टेस्ट तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 398वां अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला था। विराट ने इन मुकाबलों की 441 पारियों में 21,355 रन बनाए हैं। इनमें 70 शतक और 100 अर्धशतक शामिल हैं।  

विश्व में केवल 16 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 अर्धशतक लगाए हैं। इनमें चार भारतीय सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और एमएस धोनी का नाम पहले से शामिल थे। अब विराट कोहली भी 100 अर्धशतक लगाने वाले स्पेशल क्लब के सदस्य हो गए हैं। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने कुल 164, द्रविड़ ने 146, धोनी ने 108, गांगुली ने 107 और कोहली ने 100 अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक लगाए हैं।

Ind Vs WI : रोहित-राहुल और कोहली के तूफ़ान में उड़ी विंडीज, भारत ने 67 रन से रौंदा

डोपिंग उल्लंघन पर रवि ने दिया अपना बयान, गलती थी पर सजा में नरमी की उम्मीद

इस खिलाड़ी ने शरणार्थी शिविर से निकलकर बायर्न में बिखेरी चमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -