Ind Vs Aus: मैच तो हारा ही, सजा भी मिली, टीम इंडिया के हर खिलाड़ी पर लगा जुर्माना

By Bhavesh Bakshi
Nov 28 2020 03:49 PM
Ind Vs Aus: मैच तो हारा ही, सजा भी मिली, टीम इंडिया के हर खिलाड़ी पर लगा जुर्माना

सिडनी: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले वनडे में शिकस्त तो मिली ही, लेकिन अब उसके सामने एक नई मुसीबत आ गई है. क्रिकेट के प्रत्येक फॉर्मेट में एक नियम होता है जिसके तहत टीमों को निर्धारित समय सीमा में पारी को समाप्त करना होता है. हालांकि विराट कोहली एंड कंपनी सिडनी में खेले गए पहले एक दिवसीय में निर्धारित समय पर 50 ओवर नहीं डाल सकी.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले एक दिवसीय मुकाबले में एरोन फिंच स्टीव स्मिथ के शतक की सहायता से 375 रन बनाए थे. ICC ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और खिलाड़ियों पर क्या जुर्माना लगाया है उसकी जानकारी आपको बता देते हैं. टीम इंडिया पर सिडनी में श्रृंखला के पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 फीसद जुर्माना लगाया गया. भारत ने पहले वनडे में अपने 50 ओवर पूरे करने के लिये चार घंटे छह मिनट का समय लिया, जिसमें उसे 66 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

ICC मैच रैफरी डेविड बून ने टीम इंडिया पर ये जुर्माना लगाया है. ICC ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा जिसमें कहा गया कि ICC की खिलाड़ियों सहयोगी स्टाफ के लिये न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के मुताबिक, खिलाड़ियों पर निर्धारित वक़्त में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में हर ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. कप्तान विराट कोहली ने उल्लघंन प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है, इसलिये अधिकारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं पड़ी.

T-20 सीरीज: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रिका को 6 विकेट से रौंदा, श्रृंखला में बनाई 1-0 की बढ़त

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य हुआ कोरोना संक्रमित

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से दी मात, 3 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बनाई पहली बढ़त