ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से दी मात, 3 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बनाई पहली बढ़त

By News Track
Nov 28 2020 09:43 AM
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से दी मात, 3 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बनाई पहली बढ़त

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीता और बल्लेबाजी के लिए चुने गए। फिंच और स्टीव स्मिथ ने मेजबान टीम को 50 ओवरों के बाद छह विकेट पर 374 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

फिंच ने 124 गेंदों पर 114 रन बनाए इस बीच स्मिथ ने 66 गेंदों में 105 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने भी बल्ले से योगदान दिया और अर्धशतक बनाया और ग्लेन मैक्सवेल ने 19 गेंदों पर 45 रनों की तेज पारी खेली। भारत के लिए मोहम्मद शमी तीन विकेट चटकाने वाले प्रमुख गेंदबाज थे। 375 रनों का लक्ष्य रखने के बाद भारत ने मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने विकेट खो दिया।

हालांकि शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने अपने पक्ष का पीछा करने की कोशिश की, लेकिन उनके बाकी साथियों ने समर्थन नहीं किया। धवन ने 86 गेंदों में 74 और पांड्या ने 76 गेंदों पर 90 रन बनाए। भारत ने 50 ओवरों के बाद आठ विकेट पर 308 रनों पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने आग लगाई, तीन विकेट दर्ज किए, इस बीच, एडम ज़म्पा ने चार आउट हुए। जंहा इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए मैच में इंडिया को करारी मात का सामना करना पड़ा।

फुटबॉल के दिग्गज डिएगो माराडोना ने दुनिया को कहा अलविदा

कल सिडनी में कंगारुओं से भिड़ेगी टीम इंडिया, 40 साल में सिर्फ 2 बार जीती है यहाँ

प्रशंसकों ने भ्रमित होकर दिग्गज फुटबॉलर माराडोना की मौत के लिए मैडोना को दी श्रद्धांजलि