Share:
T-20 सीरीज: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रिका को 6 विकेट से रौंदा, श्रृंखला में बनाई 1-0 की बढ़त
T-20 सीरीज: इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रिका को 6 विकेट से रौंदा, श्रृंखला में बनाई 1-0 की बढ़त

केपटाउन: इंग्लैंड ने पहले टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीजमें 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड की इस जीत के हीरो रहे जॉनी बेयरस्टो, जिन्होंने 48 गेंद में नाबाद 86 रनों की शानदार पारी खेली। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए तय 20 ओवरों में छह विकेट पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने बेयरस्टो की बेहतरीन धुआंधार पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका को चार गेंद बाकी रहते 6 विकेट से मात दे दी । इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने मैच पर शुरू में दबदबा बनाये रखा था, किन्तु बूरान हेंडरिक्स के डाले 17वें ओवर में बेयरस्टो और कप्तान इयोन मोर्गन ने 28 रन ठोंक डाले। इसी ओवर से मैच का रुख बदल गया। इंग्लैंड को इस ओवर से पहले 24 गेंद में 51 रनों की दरकार थी, किन्तु इसके बाद 18 गेंद में 23 रन की जरूरत थी। मोर्गन अगले ओवर में लुंगी एंगीडी की गेंद पर मिडविकेट में कैच दे बैठे।

इसके बाद भी बेयरस्टो ने संयम बनाये रखकर फिनिशर की भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए। इससे पहले इंग्लैंड के लिये गेंदबाजी में सैम कुरेन ने 28 रन देकर तीन विकेट झटके। कोरोना वायरस महामारी की वजह से ब्रेक के बाद दक्षिण अफ्रीका में यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य हुआ कोरोना संक्रमित

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से दी मात, 3 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बनाई पहली बढ़त

फुटबॉल के दिग्गज डिएगो माराडोना ने दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -