इस स्मार्टवॉच को पलक झपकते ही बना सकते है टैबलेट
इस स्मार्टवॉच को पलक झपकते ही बना सकते है टैबलेट
Share:

IBM स्मार्टवॉच इंडस्ट्री को अमेरिकी टेक कंपनी बहुत जल्द बदल सकती है. कंपनी ने एक ऐसे डिजाइन का पेटेंट कराया है जिसमें साधारण दिखने वाली स्मार्टवॉच पलक झपकते एक बड़े स्क्रीन वाले टैबलेट का रूप ले लेगा. पहली बार सुनने में यह थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है, लेकिन फोल्डेबल डिस्प्ले के आने के बाद से इस तरह के स्मार्टवॉच की कल्पना की जा सकती है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Amazon prime day sale 2019 में ये नए वेरिएंट्स होंगे लॉन्च

अभी ऐसे किसी डिवाइस के प्रॉडक्शन को IBM ने फिलहाल शुरू नहीं किया है, लेकिन डिजाइन पेटेंट कराने का मतलब यह जरूर है कि कंपनी ऐसा कुछ बनाने पर गंभीरता से विचार कर रही है. आईबीएम ने इस डिवाइस का पेटेंट साल 2016 में कराया था. इस पेटेंट को अमेरिकी एजेंसी यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट ऐंड ट्रेडमार्क ऑफिस को इसे अप्रूव करने में तीन साल लग गए. पेटेंट में एक वियरेबल डिवाइस का जिक्र किया गया था जिसमें 2x3 इंच के कुल 8 अनफोल्डिंग डिस्प्ले होंगे. स्टैंडर्ड कॉन्फिगरेशन में यह स्मार्टवॉच इन 8 डिस्प्ले में से एक का ही इस्तेमाल करेगी और बाकी के डिस्प्ले एक छोटे से कंपार्टमेंट के अंदर होंगे. यूजर अपनी जरूरत के हिसाब से इन डिस्प्ले को स्लाइड कर एक्स्ट्रा वाइड डिस्प्ले का लुत्फ ले सकते हैं.

Jio ने PUBG Lite यूजर्स को दिया ये ख़ास तोहफा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसकी खास बात है कि जब यूजर सभी 8 स्क्रीन को स्लाइड कर बाहर निकाल लेंगे तो यह स्मार्टवॉच एक टैबलेट बन जाएगा जिसे ऑपरेट करने के लिए दो हाथों की जरूरत पड़ेगी.पेटेंट में यह नहीं बताया गया है कि यह डिवाइस कैसे काम करेगा, लेकिन लेट्सगोडिजिटल ने इसकी 3D रेंडर इमेज को जारी कर यूजर्स को इस डिवाइस के डिजाइन को समझाने की कोशिश की है.

Flipkart पर Redmi 7A स्मार्टफोन की सेल हुई शुरू, जानिए ऑफर

आज Vivo Z1 Pro की पहली सेल, इन वेबसाइट पर मिल रहा ऑफर

Samsung Galaxy A50s इस जगह हुआ स्पॉट, जल्द होगा लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -