मात्र 8वीं पास होने के बाद भी करोड़ों के मालिक हैं ताहिर हुसैन, लगा है IB अफसर की हत्या का आरोप
मात्र  8वीं पास होने के बाद भी करोड़ों के मालिक हैं ताहिर हुसैन, लगा है IB अफसर की हत्या का आरोप
Share:

नई दिल्ली: इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) अफसर अंकित शर्मा की हत्या के मामले के अभियुक्त ताहिर हुसैन पर दिल्ली पुलिस केस दर्ज कर मामले की पड़ताल में जुटी हुई है. हालांकि हत्या, आगजनी और हिंसा भड़काने के आरोप का सामना कर रहे पार्षद ताहिर हुसैन एक रईस आदमी हैं और 2017 के नगर निगम चुनाव के समय दाखिल हलफनामे के मुताबिक उनके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है.

पिछले निकाय चुनाव में दायर हलफनामे के मुताबिक, उनके पास 15 करोड़ रुपये की संपत्ति है और उनके पास कुल 17 करोड़ रुपये की पूंजी है. हालांकि 2017 के निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से पर्चा दायर करने के दौरान उन्होंने जानकारी दी थी कि उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. निकाय चुनाव के दौरान दायर हलफनामे के मुताबिक, ताहिर हुसैन ने केवल 8वीं कक्षा तक की पढ़ाई की है. उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि वे ओपन स्कूल के जरिए हाई स्कूल की शिक्षा हासिल कर रहे थे.

उनके हलफनामे के मुताबिक, ताहिर हुसैन एक व्यापारी हैं और उनके पास 15 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. वह शाहदरा में व्यावसायिक इमारतों के मालिक हैं. ताहिर की कुल चल संपत्ति 1.75 करोड़ रुपये की है. कई बैंकों में उनके 6 बैंक अकाउंट हैं और उन्होंने 3 कंपनियों के शेयरों में पैसा लगाया किया है. हालांकि करोड़पति होने के बावजूद ताहिर हुसैन के पास केवल एक मारुति ओमनी (2012 मॉडल) और एक बाइक है. उन्होंने किसी भी वित्तीय संस्थान से कोई लोन नहीं लिया है. 

परियोजना स्टाफ के पदों पर भर्ती, जानिए क्या है आयु सीमा

क्या पाकिस्तान को मिल सकता है 6 बिलियन अमरीकी डॉलर का बेलआउट पैकेज ?

खनन मामले में जनार्दन रेड्डी की याचिका पर शपथपत्र के लिए CBI को दी मोहलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -