इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन जारी किया कोरोना के लिए नया डेटा
इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन जारी किया कोरोना के लिए नया डेटा
Share:

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) ने डेटा जारी किया जिससे पता चलता है कि कोरोना वायरस संकट का अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी पर विनाशकारी प्रभाव पड़ा है, जिससे दुनिया के सबसे जुड़े शहरों की रैंकिंग को झटका लगा है। सितंबर 2019 में दुनिया के नंबर एक सबसे जुड़े शहर लंदन में कनेक्टिविटी में 67% की गिरावट देखी गई है। सितंबर 2020 तक यह गिरकर आठवें नंबर पर आ गया था।

चीन-शंघाई, बीजिंग में शीर्ष चार सबसे जुड़े शहरों के साथ कनेक्टिविटी के लिए शंघाई अब शीर्ष स्थान पर है। न्यूयॉर्क में कनेक्टिविटी में 66-पीसी गिरावट देखी गई है, जबकि टोक्यो में 65 पीसी गिर गए, बैंकॉक में 81 पीसी गिर गए, हांगकांग में 81 पीसी गिर गए, और सियोल 69 पीसी पर गिर गया। ये सभी स्थान अब शीर्ष दस सबसे जुड़े शहरों की सूची में नहीं हैं। अध्ययन से पता चलता है कि अंतरराष्ट्रीय के बजाय बड़ी संख्या में घरेलू- शहरों में कनेक्शन अब हावी हैं, जिससे पता चलता है कि अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी बंद हो गई है।

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की 76 वीं वार्षिक आम बैठक में सरकारों से परीक्षण का उपयोग करके सीमाओं को फिर से खोलने का आह्वान किया गया। सेबेस्टियन मिकोज़, IATA के सदस्य विदेश संबंधों के वरिष्ठ उपाध्यक्ष। कहा, “हमने जो कनेक्टिविटी खो दी है, उसके पुनर्निर्माण के लिए यात्रियों का व्यवस्थित परीक्षण तत्काल समाधान है। तकनीक मौजूद है। कार्यान्वयन के दिशानिर्देश विकसित किए गए हैं। अब हमें वैश्विक हवाई परिवहन नेटवर्क को नुकसान होने से पहले लागू करने की आवश्यकता है।

किसानों के प्रदर्शन ने अपनाया आक्रामक रुख, ग्रीन लाइन पर 6 मेट्रो स्टेशन के गेट किए बंद

सरकार ने आज से प्रभावी पाम ऑयल पर लगाया 10 प्रतिशत तक सीमा शुल्क

अकेलेपन को दूर करने के लिए हरिवंशराय बच्चन ने की थी दूसरी शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -