कोरोना संकट के बीच  IAF ब्रिटेन भारत भेजगा 900 ऑक्सीजन सिलेंडर
कोरोना संकट के बीच IAF ब्रिटेन भारत भेजगा 900 ऑक्सीजन सिलेंडर
Share:

भारतीय वायु सेना ने सोमवार को 900 ऑक्सीजन सिलेंडर के पहले बैच का प्रसारण किया। समर्थन ब्रिटिश ऑक्सीजन कंपनी द्वारा भारत को प्रदान किया गया था। ब्रिटिश ऑक्सीजन कंपनी ने भारत को कोविड-19 की दूसरी लहर के खिलाफ अपनी लड़ाई में मदद करने के लिए 5000 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर की पेशकश की है। भारतीय उच्चायोग, लंदन ने कहा, “5000 ऑक्सीजन सिलिंडरों ने ब्रिटिश ऑक्सीजन कंपनी द्वारा मुफ्त में योगदान दिया। आज सुबह भारत में भारतीय वायु सेना @IAF_MCC द्वारा 900 सिलेंडरों के पहले बैच को एयरलिफ्ट किया गया। स्थानीय रसद सहायता के लिए @boconline @RoyalAirForce और SERCO को धन्यवाद। @MEAIndia @DrSJaishankar, "अपने आधिकारिक हैंडल पर एक ट्वीट लिख रहा है।

इससे पहले रविवार को यूनाइटेड किंगडम ने घोषणा की थी कि वह यूके के अधिशेष आपूर्ति से भारतीय अस्पतालों में अतिरिक्त हज़ार वेंटिलेटर भेजेगा। देश के अधिकारी ने कहा कि कोरोनोवायरस की दूसरी लहर के खिलाफ भारत की लड़ाई का समर्थन करने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत वे आवश्यक चीजें भेजेंगे। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन आज अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ एक आभासी शिखर सम्मेलन में बातचीत कर रहे हैं। ब्रिटेन के पीएम ने मौजूदा हालात को देखते हुए कहा कि बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के खिलाफ भारत की लड़ाई नई यूके सरकार द्वारा प्रबलित होगी। इसने 200 वेंटिलेटर, 495 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और तीन ऑक्सीजन पीढ़ी इकाइयों के अलावा अतिरिक्त वेंटिलेटर की घोषणा भी की, जिसे ब्रिटेन ने पिछले हफ्ते भारत भेजा था।

IAF पश्चिम बंगाल के पनागर में बल बेस से काम करते हुए ऑक्सीजन कंटेनरों और कंसंट्रेटर्स की सुगम शिपिंग की दिशा में लगातार काम कर रहा है। जैसा कि भारत कोविड मामलों में वृद्धि का सामना कर रहा है और देश में एक अभूतपूर्व स्वास्थ्य संकट है, वैश्विक मदद और समर्थन पीपीई किट, टीके, ऑक्सीजन सांद्रता और ऑक्सीजन कंटेनर के उत्पादन के लिए कच्चे माल के रूप में किया जाता है। इसके अतिरिक्त, हिंडन से रांची, आगरा से रांची तक दो, लखनऊ से रांची तक एक और चंडीगढ़ से रांची तक दो कंटेनरों का एयरलिफ्ट चल रहा है। वायु सेना के IL-76 को सुलूर, कोयम्बटूर से पालम तक दो ऑक्सीजन संयंत्रों के लिए उपकरणों के एयरलिफ्टिंग के लिए तैनात किया गया है।

अमेरिका ने भारतीयों की एंट्री पर लगाया बैन, केवल इन लोगों को मिलेगी छूट

भारत के लिए कोविड चिकित्सा आपूर्ति के साथ पहुंचने वाली अमेरिकी उड़ानों में होगी देरी

शर्मनाक! गर्लफ्रेंड के साथ घूमना थी दुनिया तो शख्स ने 17 लाख में बैच डाला अपना 2 वर्षीय बच्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -