लोग अभिव्यक्ति की आजादी का कर रहे दुरुपयोग....
लोग अभिव्यक्ति की आजादी का कर रहे दुरुपयोग....
Share:

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धड़ाधड़ कमाई के रिकॉर्ड बनाने में कामयाब होती नजर आ रही है। रिलीज के पहले ही दिन से सलमान की फिल्म सुल्तान जो कि अभी भी अपना धमाल मचा रही है. देखा जाए तो फ़िल्म सुल्तान की कमाई का दौर अभी भी जारी है। खबर है कि फिल्ममेकर कबीर खान की अगली फिल्म 'ट्यूबलाइट' का पोस्टर भी जारी कर दिया गया है। सलमान खान इसमें लीड रोल निभाएंगे। हालांकि इसकी हीरोइन अभी फाइनल नहीं की गई है।   

लेकिन हां पोस्टर में यह संकेत जरूर दिया गया है कि फिल्म कब रिलीज होगी। पोस्टर के मुताबिक फिल्म अगले साल ईद पर ही रिलीज होगी। अभी वैसे तो सभी और सिर्फ और सिर्फ सलमान की फिल्म सुल्तान के ही बोलबाले है. सभी दर्शक सलमान की फिल्म सुल्तान को पसंद कर रहे है. तथा देखा जाए तो बॉलीवुड सितारों के लिए प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए सोशल मीडिया एक बेहतरीन जगह है। 

लेकिन यह नकारात्मक भी है। इस पर सुपरस्टार सलमान खान का कहना है कि सोशल मीडिया उपयोगकर्ता इंटरनेट पर अपने विचार साझा करते हुए अपनी 'जिम्मेदारी' भूल जाते हैं, उन्हें लगता है कि किसी को पता नहीं चलेगा कि कौन लिख रहा है। सलमान ने सोशल मीडिया के पीछे की बुराई उस वक्त देखी, जब उनके कुछ प्रशंसकों ने उनके सहयोगी और दोस्त शाहरुख खान और आमिर खान पर भद्दी टिप्पणियां की।

कुछ समय पहले फेसबुक पर उनकी तस्वीर लगाकर बॉलीवुड फिल्म की कास्टिंग के बारे में बात कही गई। इसके बाद उन्होंने ट्विटर छोड़ने की धमकी दे दी थी। सलमान ने कहा, इंटरनेट पर लोग अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का 100 प्रतिशत दुरुपयोग कर रहे हैं। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है कि आपने जो कहा आप उसके जिम्मेदार हैं। यह किसी के पीछे कहने की जगह नहीं है और उन्हें लगता है कि कोई उनका पता नहीं लगा पाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -