मैं बनूंगा CM ! सिद्धारमैया और शिवकुमार के घर के बाहर लगे पोस्टर, क्या पायलट-गहलोत विवाद से सबक लेगी कांग्रेस ?
मैं बनूंगा CM ! सिद्धारमैया और शिवकुमार के घर के बाहर लगे पोस्टर, क्या पायलट-गहलोत विवाद से सबक लेगी कांग्रेस ?
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस ने 224 सीटों में से 136 पर जीत हासिल करते हुए सरकार बनाने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। वहीं, भाजपा को इस बार मात्र 65 सीटों पर संतोष करना पड़ा। दोनों दलों के वोट शेयर की बात करें, तो भाजपा को पिछली बार की ही तरह 36 फीसदी वोट मिला, लेकिन उसकी सीटें 104 से 65 पर आ गईं। वहीं, मात्र 7 फीसदी वोट शेयर बढ़ने से कांग्रेस की 70 सीटें बढ़ गईं।

आज रविवार (14 मई) को कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग होने की संभावना है, जिसमें सीएम के नाम पर पर मुहर लग सकती है। मुख्यमंत्री पद के लिए सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में मुकाबला है। कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी बड़े अंतर के साथ सरकार बनाने में तो सफल रही, मगर, अब पार्टी में सीएम पद को लेकर टकराव नज़र आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई है कि सीएम पद के दोनों दावेदारों सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के घर बाहर समर्थकों की भारी भीड़ जमा है। साथ ही दोनों नेताओं के घर के बाहर मुख्यमंत्री के दावेदारी वाले पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं।

कांग्रेस सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि, मध्य प्रदेश, पंजाब और अब राजस्थान में दो कद्दावर नेताओं की जंग से सीख लेते हुए पार्टी दोनों नेताओं के बीच पांच वर्षों के साझा कार्यकाल के लिए समझौता कराने का प्रयास कर रही है। इस बात की संभावना जताई जा रही है कि दोनों को ढाई-ढाई साल सीएम की कुर्सी सौंपी जा सकती है। ताकि, गहलोत- पायलट, सिद्धू-अमरिंदर-चन्नी जैसे सियासी टकराव के हालात न बनें।    

कर्नाटक कांग्रेस की जीत पर बोले भूपेश बघेल- 'बजरंग बली हमेशा सच का देते हैं साथ'

भाजपा छोड़ कांग्रेस में गए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार को मिली हार ! उनके चेले ने ही दे दी मात

यूपी की 17 मेयर सीट में से सपा को मिला जीरो ! फिर किस बात से खुश हैं अखिलेश यादव ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -