'तब मैं पत्रकार था, फिर भी कश्मीरी नरसंहार पर चुप रहा, हिन्दुओं से माफ़ी माँगता हूँ ..' - कन्नड़ अभिनेता प्रकाश
'तब मैं पत्रकार था, फिर भी कश्मीरी नरसंहार पर चुप रहा, हिन्दुओं से माफ़ी माँगता हूँ ..' - कन्नड़ अभिनेता प्रकाश
Share:

मुंबई: द कश्मीर फाइल्स फिल्म में दिखाई दिए कन्नड़ एक्टर प्रकाश बेलवाड़ ने फिल्म रिलीज होने के बाद कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर काफी समय तक चुप्पी साधे रखने के लिए हिन्दुओं से माफी माँगी है। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि 90 के दशक में एक पत्रकार होने के बाद भी उन्होंने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी थी।

 

इस वीडियो में अभिनेता ने कहा है कि, 'मुझे ‘द कश्मीर फाइल्स’ का हिस्सा बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। जब मुझे विवेक अग्निहोत्री द्वारा स्क्रिप्ट भेजी गई, तो मैं हैरान रह गया क्योंकि तब तक मेरे पास 1990 के दशक में जम्मू-कश्मीर राज्य में कश्मीरी पंडितों के साथ हुई भयावहता और पलायन के बारे में जानकारी नहीं थी।' उन्होंने कहा कि, 'मैं शर्मिंदगी महसूस करता हूँ और अपने आप को दोषी भी समझता हूँ, क्योंकि मैं उस वक़्त एक पत्रकार था और समकालीन घटनाओं से जुड़े होने पर खुद पर गर्व करता था। किन्तु अब मैं देखता हूँ कि तब ऐसा नहीं था मुझे लगता है कि काफी समय तक इस मुद्दे पर चुप रहने के लिए मेरे लिए इस समुदाय से माफी माँगना ही उचित है।'

उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की प्रशंसा करते कहा कि, 'मैं इस विषय पर रिसर्च करने और कहानी को दुनिया के सामने के साहस और प्रतिबद्धता से रखने के लिए विवेक अग्निहोत्री को बधाई और धन्यवाद् देता हूँ। मैं हर भारतीय से अनुरोध करता हूँ कि यह फिल्म देखें ताकि पता चले कि हमारे पीठ पीछे क्या हुआ था। हमें ये कहना होगा कि न्याय उनका अधिकार हैं और वो जमीन उनकी है।' अपने वीडियो के अंत में उन्होंने अपने पत्रकार साथी आरके मट्टू को धन्यवाद दिया जो कि कर्नाटक में कश्मीरी पंडितों को न्याय दिलाने वाले नेता रहे हैं। उन्होंने कहा कि मट्टू की अपील के बाद ही उन्होंने यह वीडियो बनाया है। बता दें कि द कश्मीर फाइल्स में प्रकाश ने डॉ महेश का किरदार निभाया है।

‘बुलीवुड और उनके चमचे सदमें में..’ ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ कर बोलीं कंगना

बेबी बंप फ्लॉन्ट कर काजल ने करवाया फोटोशूट

सड़क पर नारियल पानी खरीदते दिखे अक्षय, यूजर्स बोले- 'किसी ने नहीं पहचाना'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -