'मैं दिन-रात मरने की दुआ मांगता था...', हनी सिंह का चौंकाने वाला बयान

'मैं दिन-रात मरने की दुआ मांगता था...', हनी सिंह का चौंकाने वाला बयान
Share:

जाने माने मशहूर गायक एवं रैपर हनी सिंह के सफर में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। गायक अपनी तबीयत के कारण एक लंबे वक़्त तक इंडस्ट्री से गायब रहे। मगर जब से हनी सिंह ने वापसी की है, तब से उनके चर्चे हो रहे हैं। हनी सिंह का हाल ही में तलाक हुआ, वहीं उनकी जिंदगी में नए प्यार ने भी एंट्री ली। हनी सिंह की जिंदगी में हुई तमाम खींच-तान पर हनी सिंह ने बात की तथा बताया कि उस समय उन्हें किस तरह के ख्याल आते थे, वहीं उन्हें किन चीजों का सामना करना पड़ा था। 

हनी सिंह एक टफ फेज से गुजरे हैं। हनी सिंह ने अपने आप में कई परीवर्तन किए तथा 2।0 वर्जन के साथ इंडस्ट्री में वापस कदम रखा। हनी ने कहा कि जितने दिन वे शोबिज की दुनिया से दूर रहे, उन्होंने बहुत कुछ सहा है। अपने मेंटल हेल्थ पर चर्चा करते हुए हनी ने बताया कि वो हर दिन मरने की दुआ मांगते थे। हनी को इतने मूड स्विंग्स होते थे कि वो स्वयं भी उसे समझ नहीं पाते थे। अपने एक इंटरव्यू में हनी ने कहा- मेंटल हेल्थ के बहुत सारे वैरिएशन्स होते हैं। एंजायटी डिसऑर्डर कुछ भी नहीं है, सर्दी जुखाम जैसा है। मुझे कोविड हुआ मेंटल हेल्थ का। जिसे साइकोटिक सिम्पटम एवं बायपोलर डिऑर्डर बोलते हैं। बहुत डेंजरस चीज है, किसी को भी ना हो। मेरे दुश्मन को भी नहीं। मैंने हर दिन-रात मरने की दुआ मांगी है। मैं पागल हो चुका था, मैं काम एवं दारू में इतना डूब गया था कि स्मोक करता रहता था। उन चीजों ने मेरे दिमाग को फाड़ दिया था, मैं सोता ही नहीं था। एंजायटी जैसी कोई चीज नहीं है। मैं जहां जाता था, लोगों को हंसाता था। मुझे उस बीमारी को समझने में तीन वर्ष लगे थे। लड़ने में, डॉक्टर ढूंढने में चार वर्ष लगे। अभी एक वर्ष से मेरे नए डॉक्टर है, तब से मैं ठीक चल रहा हूं। कोई परेशानी नहीं है।

हनी सिंह का कहना है कि एंजायटी के लिए आपको डॉक्टर के पास जाने की आवश्यकता नहीं है। आप अपनी फैमिली या दोस्तों से बात करो, शराब मत पियो। जितनी अधिक बातें आप करोगे उतनी मदद मिलेगी। उतना खुल सकोगे। चिकित्सकों की दवाइयां और सेशन्स से आप और तनाव में चले जाते हो। नहीं तो मुझे कलेक्टर करो, मैं बताउंगा क्या करना है। मेरे गाने सुन लो, हंसी आ जाएगी। हनी सिंह ने अपना ऐसा नाम बनाया था कि हर तरफ उन्हीं के गाने बजते थे। हनी इंडस्ट्री से जितने दिन गायब रहे, उस बीच कई व्यक्तियों ने अपना नाम बनाया। कई उभरते रैपर्स ने अपनी पहचान बनाई। इनमें से हनी सिंह के पसंदीदा कौन हैं पूछने पर उन्होंने कहा कि वो एमिवे बंटाई को बहुत पसंद करते हैं। हनी सिंह ने कहा- बंटाई आपको कैसे भी एंटरटेन कर सकता है, वो ऐसा लिखता है कि आप सुनते रह जाओगे। वो हर किसी की कहानी बता सकता है। 

'शीजान की मानसिक स्थिति ठीक नहीं, वो भी कर लेगा सुसाइड', एक्टर के वकील का चौंकाने वाला बयान

मोनालिसा ने पति संग अनोखे अंदाज में की नए साल की शुरुआत, देंखे VIDEO

नए साल पर बिग बॉस के घर से होगी इस कंटेस्टेंट की छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -