सोमालिया के पास किडनैप कर लिया गया 15 भारतीयों को ले जा रहा मालवाहक जहाज, लूटेरों को जवाब देने रवाना हुआ INS चेन्नई
सोमालिया के पास किडनैप कर लिया गया 15 भारतीयों को ले जा रहा मालवाहक जहाज, लूटेरों को जवाब देने रवाना हुआ INS चेन्नई
Share:

नई दिल्ली: एक मालवाहक जहाज, 'एमवी लीला नोरफोक' को कल देर शाम सोमालिया के तट के पास अपहरण कर लिया गया है। सैन्य अधिकारीयों ने कहा है कि, भारतीय नौसेना उस पर कड़ी नजर रख रही है, जिसने एक युद्धपोत को उसकी ओर भेजा है। अपहृत जहाज पर 15 भारतीय सवार हैं और चालक दल के साथ संचार स्थापित किया गया है।

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, सोमालिया तट से जहाज के अपहरण की जानकारी गुरुवार शाम को मिली थी। इसके अलावा, भारतीय नौसेना के विमान जहाज पर नजर रखे हुए हैं। इसके अतिरिक्त, भारतीय नौसेना का युद्धपोत INS चेन्नई स्थिति से निपटने के लिए अपहृत जहाज की ओर बढ़ रहा है। भारतीय नौसेना के एक अधिकारी ने कहा कि UKMTO पोर्टल पर गुरुवार शाम को लगभग पांच से छह अज्ञात सशस्त्र कर्मियों द्वारा जहाज पर चढ़ने का संकेत मिलने के बाद भारतीय नौसेना के मिशन तैनात प्लेटफार्मों ने लाइबेरिया के ध्वज वाले थोक वाहक पर अपहरण के प्रयास का तुरंत जवाब दिया।  

स्थिति के जवाब में, भारतीय नौसेना ने एक समुद्री गश्ती विमान (MPA) लॉन्च किया और जहाज की सहायता के लिए समुद्री सुरक्षा संचालन के लिए तैनात INS चेन्नई को डायवर्ट किया। विमान ने शुक्रवार सुबह जहाज के ऊपर से उड़ान भरी और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए जहाज से संपर्क स्थापित किया। भारतीय नौसेना के अनुसार, नौसेना के विमान लगातार जहाज की गतिविधि पर नजर रख रहे हैं और भारतीय युद्धपोत INS चेन्नई सहायता प्रदान करने के लिए जहाज को बंद कर रहा है। भारतीय नौसेना ने कहा कि क्षेत्र में अन्य एजेंसियों और एमएनएफ के साथ समन्वय में समग्र स्थिति की बारीकी से निगरानी की जा रही है।

कोर्ट ने जेल में कैद AAP सांसद को राज्यसभा नामांकन के लिए हस्ताक्षर करने की अनुमति दी

'12वीं फेल' देख रो पड़ी कंगना रनौत, पोस्ट शेयर कर कही ये खास बात

मन्नारा संग पति की नजदीकियां बढ़ते देख भड़की अंकिता लोखंडे, विक्की जैन बोले- 'तू भी मुनव्वर को हग करती है और...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -