'मैं एक हिन्दू होने के नाते यहाँ आया हूँ..', मोरारी बापू की रामकथा में शामिल हुए ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक
'मैं एक हिन्दू होने के नाते यहाँ आया हूँ..', मोरारी बापू की रामकथा में शामिल हुए ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक
Share:

लंदन: ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने मंगलवार (15 अगस्त) को कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित आध्यात्मिक उपदेशक मोरारी बापू की 'राम कथा' में भाग लिया। मुरारी बापू की कथा समाप्त होने पर पीएम सुनक वहां पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह वहां एक प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि एक हिंदू के तौर पर हैं।

इसके बाद सुनक ने कहा कि, 'आज भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में मोरारी बापू की राम कथा में शामिल होना वास्तव में सम्मान और खुशी की बात है।' उन्होंने मोरारी बापू से कहा कि, बापू, मैं आज यहां एक प्रधान मंत्री के रूप में नहीं बल्कि एक हिंदू के रूप में आया हूं! भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधान मंत्री ने कहा कि उनके लिए, आस्था बहुत व्यक्तिगत है, और यह उनके जीवन के हर पहलू में उनका मार्गदर्शन करती है। एक वीडियो में कार्यक्रम में सुनक 'जय सिया राम' का नारा लगाते भी दिखाई दे रहे हैं। UK के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने मंच पर पृष्ठभूमि में चित्रित भगवान हनुमान के एक चित्र का उल्लेख किया और कहा कि "जैसे बापू की पृष्ठभूमि में एक स्वर्ण हनुमान है, मुझे गर्व है कि 10 डाउनिंग स्ट्रीट में मेरी मेज पर एक स्वर्ण गणेश प्रसन्नतापूर्वक बैठे हैं।" सुनक ने कहा कि साउथ हैम्पटन में अपना बचपन बिताने से पहले उन्हें ब्रिटिश और हिंदू होने पर गर्व था, जहां उन्होंने अपने भाई-बहनों के साथ अपने पड़ोस के मंदिर का दौरा किया था।

अपनी समापन टिप्पणी में, पीएम सुनक ने कहा कि भगवान राम हमेशा उनके लिए एक प्रेरणादायक व्यक्ति रहेंगे। उन्होंने कहा कि, "मैं आज यहां से उस रामायण को याद करते हुए जा रहा हूं जिस पर बापू बोलते हैं, साथ ही भगवद गीता और हनुमान चालीसा को भी याद करते हुए। और मेरे लिए, भगवान राम हमेशा जीवन की चुनौतियों का साहस के साथ सामना करने, विनम्रता के साथ शासन करने और काम करने के लिए एक प्रेरणादायक व्यक्ति रहेंगे। निःस्वार्थ भाव से।" अंत में सुनक ने मंच पर आरती में हिस्सा लिया. मोरारी बापू ने उन्हें ज्योतिर्लिंग राम कथा यात्रा के पवित्र प्रसाद के रूप में सोमनाथ मंदिर से एक पवित्र शिवलिंग भेंट किया।

पाकिस्तान: चीनी इंजीनियरों को ले जा रहे वाहन पर हुआ आतंकी हमला, माजिद ब्रिगेड ने ली जिम्मेदारी

कौन हैं पाकिस्तान के नए 'कार्यवाहक' प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक कक्कड़?

पाकिस्तान ने 11 पत्रकारों को घोषित किया अपराधी, प्रेस की आज़ादी मामले में भारत से आगे है पड़ोसी मुल्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -