सबसे कम उम्र के अंतरिक्ष यात्री ओलिवर डेमेन ने अपने बयान से उड़ाए जेफ़ बेजोस के होश
सबसे कम उम्र के अंतरिक्ष यात्री ओलिवर डेमेन ने अपने बयान से उड़ाए जेफ़ बेजोस के होश
Share:

इस हफ्ते दुनिया के सबसे कम उम्र के अंतरिक्ष यात्री बने किशोर ने अरबपति जेफ बेजोस को यह कहकर हैरान कर दिया कि उन्होंने Amazon.com पर कभी कुछ भी ऑर्डर नहीं किया है। 18 वर्षीय भौतिकी के छात्र ओलिवर डेमेन, बेजोस, उनके भाई मार्क बेजोस और 82 वर्षीय महिला एविएटर वैली फंक के साथ - अंतरिक्ष में जाने वाली सबसे उम्रदराज महिला - पृथ्वी के वायुमंडल से परे 10 मिनट की यात्रा को पूरा किया। बेजोस ने अपने ऑनलाइन डिलीवरी व्यवसाय अमेज़ॅन में अरबों डॉलर के स्टॉक को बेचकर एक्सप्लोरेशन कंपनी ब्लू ओरिजिन को वित्त पोषित किया।

एक साक्षत्कार में उन्होंने कहा- "मैंने जेफ से कहा, जैसे, मैंने वास्तव में अमेज़ॅन से कभी कुछ नहीं खरीदा है," डेमन ने शुक्रवार को एम्स्टर्डम के शिफोल हवाई अड्डे पर एक साक्षात्कार में रायटर को बताया। "और वह ऐसा था, 'ओह, वाह, यह बहुत समय पहले मैंने किसी को यह कहते सुना है।" आगे हम बता दें कि यात्रा के एक वीडियो में जेफ बेजोस के साथ भारहीनता में पिंग-पोंग गेंदों को उछालते हुए देखा गया।

"वह बहुत अच्छा था। भारहीन होना बहुत अजीब है। यह मेरी अपेक्षा से आसान था। यह पानी में रहने जैसा था।" सितंबर में यूट्रेक्ट विश्वविद्यालय में शुरू करने वाले डेमन ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं था कि वह जीवन में बाद में क्या करना चाहते हैं, लेकिन अंतरिक्ष यात्रा में करियर पर गंभीरता से विचार करेंगे। यह पूछे जाने पर कि एक अरबपति के साथ एक रॉकेट जहाज में यात्रा करना कैसा होता है, उन्होंने एक विस्तृत मुस्कान के साथ उत्तर दिया- " वह बेहद ही मजेदार था इतनी उचाई से पृथ्वी को देखने का मज़ा ही कुछ और है, हलाकि ये थोड़ा  अजीब था लेकिन फिर भी मजेदार था।"

एलन मस्क से यूजर ने की रिक्वेस्ट, कहा- भारत में फटाफट लॉन्च कर दो Tesla कार...मस्क ने दिया ये जवाब

फ्लोरल लहंगे में सारा अली खान ने बरपाया कहर, बुआ सबा बोली- एक असली ब्यूटी ने पहना है...

रविवार को अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे सीएम योगी, लेंगे विकास कार्यों की जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -