एलन मस्क से यूजर ने की रिक्वेस्ट, कहा- भारत में फटाफट लॉन्च कर दो Tesla कार...मस्क ने दिया ये जवाब
एलन मस्क से यूजर ने की रिक्वेस्ट, कहा- भारत में फटाफट लॉन्च कर दो Tesla कार...मस्क ने दिया ये जवाब
Share:

अमेरिका की लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के इलेक्ट्रिक कारों के इंडिया में पेश होने की लोग बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं। इसी को लेकर एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से निवेदन किया कि वो शीघ्र से शीघ्र भारत में कार को पेश कर दें जिसपर कंपनी के सीईओ ने बेहद ही बेहतरीन उत्तर दिया है।

ट्विटर उपयोगकर्ता ने एलन मस्क को टैग करते हुए लिखा कि, कृपया टेस्ला कार को भारत में शीघ्र से शीघ्र पेश कर दें। इसपर जवाब करते हुए मस्क ने लिखा कि “हम ऐसा करना चाहते हैं, मगर किसी भी बड़े देश के मुकाबले आयात शुल्क विश्व में सबसे अधिक है! इसके अतिरिक्त, क्लीन एनर्जी व्हीकल्स को डीजल अथवा पेट्रोल के बराबर माना जाता है, जो इंडिया के क्लाइमेट गोल्स के अनुरूप पूरी प्रकार से संगत नहीं लगता है।”

रिपोर्ट्स के अनुसार, टेस्ला इस वर्ष भारत में अपनी कार लॉन्च कर सकती है। इसके साथ-साथ कंपनी ने मिनिस्ट्री एवं निति आयोग को पत्र लिखकर अपने इम्पोर्ट् ड्यूटी को कम करने की बात बोली है। सूत्रों के अनुसार, कंपनी ने फुली असेम्बल्ड इलेक्ट्रिक कार के आयत कर को 40 प्रतिशत तक करने को बोला है जो कि अधिक बेहतर होगा। यदि अभी की बात करें तो वर्तमान में यह 40 हजार डॉलर से कम दाम वाली कारों के लिए 60 प्रतिशत तथा 40 हजार डॉलर से अधिक दाम वाली कारों के लिए 100 प्रतिशत कर लिया जाता है। वहीं यदि बात टेस्ला के कारों की तो कंपनी के केवल एक कार का दाम 40 हजार डॉलर से कम है।

Google Android Auto बीटा परीक्षण के लिए उपयोगकर्ताओं को करेगा आमंत्रित

चीन ने लॉन्च की दुनिया की सबसे तेज ट्रेन

TVS जल्द लॉन्च करेगा अपना धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्जिंग पर चलेगा 80 KM

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -