'मोजाम्बिक में मेरा शानदार स्वागत हुआ..', विदेश मंत्री जयशंकर ने भारत निर्मित ट्रेन में किया सफर
'मोजाम्बिक में मेरा शानदार स्वागत हुआ..', विदेश मंत्री जयशंकर ने भारत निर्मित ट्रेन में किया सफर
Share:

नई दिल्ली: भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर हाल ही में अफ्रीकी देश मोजाम्बिक का दौरा कर स्वदेश लौटे हैं। जयशंकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पॉडकास्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि मोजाम्बिक में उनका जबरदस्त स्वागत हुआ। विदेश मंत्री ने मोजाम्बिक में भारत में निर्मित ट्रेन के सफर का भी लुत्फ़ उठाया था, उसे भी उन्होंने याद किया। बता दें कि मोजाम्बिक में जयशंकर की ट्रेन यात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर भी साझा किया गया था। 

जयशंकर ने कहा कि मैंने हाल ही में मोजाम्बिक की यात्रा की, जहां मेरा पूरी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। मेरी राष्ट्रपति न्यूसी से भी मुलाकात हुई। मैंने मोजाम्बिक विदेश मंत्री वेरोनिका मोकामो के साथ एक जॉइंट कमीशन का सह-नेतृत्व किया। इसके साथ ही ट्रांसपोर्ट मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और नेशनल असेंबली के स्पीकर से भी मैंने बैठक की। 

विदेश मंत्री ने कहा कि मोजाम्बिक में उन्होंने एक भारतीय मूल के व्यक्ति की फार्मा कंपनी की भी यात्रा की। इसके साथ ही वहां भारतीय मूल के समुदाय को संबोधित किया। बता दें कि एस जयशंकर मोपुतो स्थित शिव मंदिर भी गए और एक सदी पुराने सालामानका मंदिर भी गए। एस. जयशंकर 10 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक युगांडा और मोजाम्बिक की यात्रा पर थे। युगांडा में भी जयशंकर ने भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की थी। 

'धर्मान्तरण कर चुके लोगों को न मिले आरक्षण का लाभ..', छत्तीसगढ़ में आज जनजातीय समाज का आंदोलन

अतीक अहमद और अशरफ की सरेआम गोली मारकर हत्या, सीएम योगी ने दिए हाई लेवल जाँच के आदेश

SFJ-KTF ने ली बठिंडा मिलिट्री स्टेशन पर हमले की जिम्मेदारी, 4 जवानों की हुई थी हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -