'मेरा भगवान से झगड़ा हो गया इसलिए मैंने उनकी मूर्ति तोड़ दी', मंदिर में आतंक मचाने के बाद पुलिस से बोला शख्स
'मेरा भगवान से झगड़ा हो गया इसलिए मैंने उनकी मूर्ति तोड़ दी', मंदिर में आतंक मचाने के बाद पुलिस से बोला शख्स
Share:

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जनपद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक शख्स ने मंदिर में तोड़फोड़ मचा दी। उसने मंदिर में उपस्थित मूर्तियों को तोड़ दिया। मंदिर की खंडित प्रतिमाएं देखकर स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ गया। फिर अपराधी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। अपराधी ने कहा कि उसकी भगवान से लड़ाई हो गई थी, इसलिए इसने ऐसा किया।

दरअसल, बनियाठेर थाना क्षेत्र के अशोकनगर गांव में स्थित मंदिर में बजरंगबली की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया। जह लोगों ने प्रतिमा को देखा तो इलाके में हंगामा मच गया। कुछ ही वक़्त पश्चात् मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले युवक का भी पता चल गया। साथ ही तोड़फोड़ किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वहीं पूरे क्षेत्र में स्थिति बगड़ने लगी। मामले की खबर प्राप्त होते ही बनिया ठेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मामले की जानकारी ली तथा गांव के ही युवक विक्रम ठाकुर द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ किए जाने की बात सामने आई। फिर पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाकर किसी प्रकार शांत कराया।

तत्पश्चात, पुलिस ने गांव में विक्रम ठाकुर की तलाश की तथा उसे गिरफ्त में ले लिया। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि बहुत ज्यादा पूजा करने के बाद भी मुझे निरंतर दुख मिल रहे है तथा मेरे बीवी-बच्चे भी मुझे छोड़कर घर चले गए हैं। जिस दिन से वो मुझे छोड़कर गए है मैं उस दिन से पागल हो गया हूं। आगे विक्रम ने कहा कि मैं रात में भगवान से बात कर रहा था तथा पूजा कर रहा था तभी मुझे गुस्सा आ गया। मेरी भगवान से लड़ाई हो गई तथा फिर नशे में धुत होकर मैंने प्रतिमा खंडित कर दी। मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूं तथा मैं अब नई प्रतिमा मंगवा दूंगा तथा अब न ही कभी शराब पियूंगा। मामले पर जानकारी देते हुए एसपी चक्रेश मिश्रा ने कहा कि मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले शख्स पर मामले की गंभीरता देखते हुए IPC की धारा 295 और 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया। अदालत में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

बॉम्बे HC ने भूषण कुमार के खिलाफ दर्ज बलात्कार की प्राथमिकी को रद्द करने में जताई अनिच्छा, जानिए क्या कहा?

गोमूत्र को लेकर हुई एक और स्टडी, हुआ ये खुलासा

सामने आया दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले का खौफनाक वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -