बॉम्बे HC ने भूषण कुमार के खिलाफ दर्ज बलात्कार की प्राथमिकी को रद्द करने में जताई अनिच्छा, जानिए क्या कहा?
बॉम्बे HC ने भूषण कुमार के खिलाफ दर्ज बलात्कार की प्राथमिकी को रद्द करने में जताई अनिच्छा, जानिए क्या कहा?
Share:

मुंबई: बॉम्बे उच्च न्यायालय ने टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार के खिलाफ दर्ज दुष्कर्म की प्राथमिकी को रद्द करने में बुधवार को अनिच्छा व्यक्त की। कोर्ट ने कहा कि बलात्कार के मामले को केवल इसलिए रद्द नहीं किया जा सकता, क्योंकि पीड़िता ने ऐसा करने के लिए सहमति दे दी है। कुमार ने याचिका दायर कर प्राथमिकी को इस आधार पर स्थगित करने की मांग की थी कि पीड़िता ने अपनी शिकायत वापस ले ली तथा प्राथमिकी रद्द करने के लिए मंजूरी दे दी है।

जस्टिस ए एस गडकरी एवं पी डी नाइक की खंडपीठ ने कहा कि शिकायतकर्ता की तरफ से मंजूरी दे देना बलात्कार का आरोप लगाने वाली प्राथमिकी को रद्द करने का पर्याप्त आधार नहीं है। कोर्ट ने कहा, 'पक्षों में सहमति बन जाने का मतलब यह नहीं है कि भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) के तहत प्राथमिकी को रद्द कर दिया जाना चाहिए। हमें प्राथमिकी की सामग्री, रिकॉर्ड किए गए बयानों को देखना होगा कि अपराध जघन्य था या नहीं।'

वही कोर्ट ने कहा कि इस मामले की सामग्री को देखने से नहीं लगता है कि रिश्ता सहमति से बनाया गया था। कुमार के अधिवक्ता निरंजन मुंदरगी ने अदालत को बताया कि 2017 में कथित तौर पर हुई घटना के लिए जुलाई 2021 में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने संबंधित मजिस्ट्रेट की कोर्ट के समक्ष 'बी-समरी' रिपोर्ट (आरोपी के खिलाफ झूठा मामला या कोई मामला नहीं बनाता) दायर की थी। मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने अप्रैल 2022 में पुलिस की रिपोर्ट को खारिज कर दिया था। दूसरी तरफ, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में डॉ. बाबासाहब आंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर छात्रा के दुष्कर्म का आरोप लगा है। प्रोफेसर के खिलाफ छात्रा के माता-पिता को परेशान करने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

सामने आया दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले का खौफनाक वीडियो

राहुल गांधी के बाद अब दिग्विजय सिंह मानहानि केस में फंसे, कोर्ट ने तय किए आरोप, क्या सांसदी भी जाएगी ?

गर्लफ्रेंड के सामने ही शख्स ने किया 8 वर्षीय मासूम का बलात्कार, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -