'मैंने गुजरात को निराशा से निकाला और अब दुनिया इसकी सफलता देख रही है', वाइब्रेंट गुजरात समिट में बोले PM मोदी
'मैंने गुजरात को निराशा से निकाला और अब दुनिया इसकी सफलता देख रही है', वाइब्रेंट गुजरात समिट में बोले PM मोदी
Share:

अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री मोदी अपने तय कार्यक्रम के तहत अहमदाबाद के साइंस सिटी में आयोजित वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद हैं। इस के चलते बीते वर्षों में आयोजित हुई वाइब्रेंट समिट के सफर को फिल्म के माध्यम से दिखाया गया। बता दें कि इस वर्ष वाइब्रेंट गुजरात आयोजन का 20 वर्ष पूरा हो रहा है। 2003 में वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी।

वही वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में पीएम नरेंद्र का संबोधन शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, ‘गुजरात ने कई संकट झेले है, गुजरात ने भूकंप और अकाल का संकट झेला है, गुजरात ने आर्थिक संकट भी झेला है।’ इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘वाइब्रेंट समिट मेरे लिए मजबूत बांडिंग का प्रतीक है। ये वो ब्रांड हैं, जो 7 करोड़ गुजरातियों के सामर्थ्य से जुड़ा हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ’20 साल पहले एक बीज बोया था, जो आज वो बीज वट वृक्ष बन गया है।’ ‘गुजरात में ना जाने के लिए निवेशकों को धमकाया जाते थे। गुजरात को बदनाम करने की साजिश रची जा रही थी। एजेंडा फैलाने वाले गुजरात में निराशा फैला रहे थे। मैंने गुजरात को निराशा से निकाला तथा अब दुनिया गुजरात की कामयाबी देख रही है।’

6 राज्यों के 51 ठिकानों पर NIA की बड़ी छापेमारी, अर्शदीप का सहयोगी हुआ गिरफ्तार

इंदौर पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, CM शिवराज और गृहमंत्री ने किया स्वागत

'मामू के राज में मध्यप्रदेश को आर्थिक क्षति पहुंची है', गुना में बोले जयवर्धन सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -