'3 दिसंबर के बाद क्या करना है, उसी तैयारी में लगा हुआ हूं...', CM शिवराज ने कही बड़ी बात
'3 दिसंबर के बाद क्या करना है, उसी तैयारी में लगा हुआ हूं...', CM शिवराज ने कही बड़ी बात
Share:

नरसिंहपुर: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का नरसिंहपुर जिले के हीरापुर आश्रम में आगमन हुआ। उन्होंने आश्रम के महंत गुरु षण्मुखानंद महाराज से आशीर्वाद लिया तथा अनुष्ठान में हिस्सा लिया। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव अभियान का आरम्भ गुरु षण्मुखानंद के आशीर्वाद से किया था तथा चुनाव समाप्ति पर फिर गुरु शरण में आना हुआ। शिवराज सिंह का पत्नी साधना सिंह के साथ 3 महीने में निरंतर तीसरी बार हीरापुर आश्रम आना हुआ है। उन्होंने महाराजश्री से आशीर्वाद प्राप्त किया।

मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने कहा, ''विधानसभा चुनाव में भाजपा को जनता ने अभूतपूर्व आशीर्वाद दिया है। हर वर्ग का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है तथा अधिकतर लाड़ली बहनाओं ने रिकॉर्ड तोड़ आशीर्वाद दिया है। सरकार बनने के पश्चात् लाड़ली बहन से लखपति बहन बनाने का काम आरम्भ करना है। किसानों के संकटों को दूर करने में लगा हूं। साथ ही हम 3 दिसंबर (चुनाव परिणाम की तारीख) के बाद क्या करेंगे? उसी तैयारी में लगा हुआ हूं।'' इसके चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रास्ते में मिल रही महिलाओं और बच्चों से आत्मिकता से मुलाकात की तथा सेल्फी भी क्लिक करवाई। 

ध्यान हो कि मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को मतदान हो चुका है। भारतीय जनता पार्टी तथा कांग्रेस दोनों ही प्रदेशों में अपनी अपनी जीत का दावा कर रही हैं। 2018 के चुनावों के पश्चात् कांग्रेस के 15 महीने के शासन को छोड़ दें, तो 2003 से निरंतर भाजपा मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज है। भाजपा का प्रयास प्रदेश में 5वीं बार सरकार बनाने पर है। तो वहीं, कांग्रेस 2018 जैसे नतीजे की उम्मीद कर रही है। शिवराज सिंह वर्ष 2005 से प्रदेश के मुखिया हैं। लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि भाजपा ने इस बार पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा है। इसके अतिरिक्त भाजपा ने कई बड़े चेहरों को चुनाव मैदान में उतारकर मुख्यमंत्री पद की रेस को दिलचस्प बना दिया है। इनमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल जैसे नाम सम्मीलित हैं। यदि भाजपा मध्य प्रदेश में जीतती है, तो सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि आखिर इस बार मुख्यमंत्री कौन होगा? क्या भाजपा एक बार फिर शिवराज पर भरोसा जताएगी, या किसी नए नाम पर दांव लगाएगी। यही कारण है कि मध्य प्रदेश में भाजपा के मुख्यमंत्री चेहरे पर सस्पेंस बना हुआ है। इसका जवाब देने से भाजपा के नेता भी बचते नजर आ रहे हैं। 

पुलिस को बार-बार मिल रही थी चोरी की शिकायतें, जाँच की तो हुआ चौंकाने वाले खुलासा

'राहुल गांधी जी ने देश के लिए जान दे दी..', कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की फिसली जुबान, नेटिजेंस बोले- ये कब हो गया..?

पत्नी ने छठ पूजा के लिए मांगे पैसे तो भड़क उठा पति, उतार दिया मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -