फीस ना भरने पर स्कूल दे रहा था छात्रा को धमकी, तंगाकर छात्रा ने उठा लिया ये कदम

हैदराबाद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां एक 10वीं की विद्यार्थी ने सुसाइड इसीलिए कर लिया क्योंकि स्कूल वाले उस पर फीस देने का दबाव बना रहे थे। शुल्क न देने पर उसे अन्य विद्यार्थियों के आगे नीचा दिखा रहे थे। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, मृतक छात्रा हैदराबाद जिलें के नेरमडेट क्षेत्र में एक निजी विद्यालय में 10वीं कक्षा में पढ़ती थी। किन्तु विद्यालय के लोग निरंतर फीस देने के लिए दवाब बना रहे थे तथा उसे विद्यालय से निकालने की धमकी भी दे रहे थे।

वही स्कूल की इस प्रताड़ना से परेशां होकर 16 साल की विद्यार्थी ने अपने घर पर फांसी के फंदे से लटक कर सुसाइड कर लिया। पुलिस के अनुसार, लॉकडाउन में मृतका के माता- पिता का रोजगार चला गया था जिस की वजह से वो आर्थिक तंगी से गुज़र रहे थे। विद्यालय के 35 हजार शुल्क में से जैसे-तैसे करके उन्होंने 15 हजार रुपये भर दिए थे तथा बाकी का शुल्क 20 फरवरी तक देने की बात हो चुकी थी। किन्तु स्कूल प्रबंधन इससे संतुष्ट नहीं हुआ तथा उन्होंने छात्रा को पढ़ाई से रोक दिया।

पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट प्राप्त नहीं हुआ है। मगर अभी केस की पड़ताल जारी है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। सीआरपीसी की धारा 174 के तहत केस दायर कर लिया गया है। वही इस घटना से मृतका के घरवालों में मातम का मौहाल है, साथ ही पुलिस द्वारा पुरे मामले की जांच लगातार की जा रही है।

सेना के जवान को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, एक युवती ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

कासगंज में पुलिस ने पकड़ी हथियारों की बड़ी खेप, दिल्ली से आए 3 तस्कर गिरफ्तार

18.50-लाख के निवेशक को धोखा देने के 8 दोषियों के खिलाफदर्ज हुई एफआईआर

Most Popular

- Sponsored Advert -