हैदराबाद में नगर निगम ने 'मस्जिद' को किया जमींदोज़, मुस्लिमों में आक्रोश.. विरोध प्रदर्शन शुरू
हैदराबाद में नगर निगम ने 'मस्जिद' को किया जमींदोज़, मुस्लिमों में आक्रोश.. विरोध प्रदर्शन शुरू
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के हैदाराबाद के सीमावर्ती इलाके में नगर निगम द्वारा एक मस्जिद को धवस्त किए जाने के बाद से बवाल बढ़ता जा रहा है। शमशाबाद में स्थित मस्जिद को लेकर वहां पर विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया है। जबकि इस मामले में नगर निगम की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। नगर निगम के कर्मचारियों से दो दिन पहले मंगलवार को मस्जिद को जमींदोज़ किया था।

हैदराबाद शहर के बाहरी इलाके शमशाबाद में नगरपालिका के अधिकारियों ने एक मस्जिद को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया था। मस्जिद को ध्वस्त करने के बाद मौके पर भारी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। शमशाबाद के ग्रीन एवेन्यू कॉलोनी में स्थित मस्जिद-ए-खाजा महमूद पर नगर निगम के कर्मचारियों ने मंगलवार को भारी पुलिस की उपस्थिति के बीच ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की थी। प्रशासन का कहना है कि यह मस्जिद गैरकानूनी तरीके से बिना अनुमति लिए बनाई गई है। इस कार्रवाई के बाद स्थानीय मुस्लिम निवासियों और विभिन्न दलों के नेताओं ने कड़ा विरोध किया। असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) और मजलिस बचाओ तहरीक (MBT) के नेता बीते दो दिनों से क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

MBT के प्रमुख अमजादुल्ला खान ने कहा है कि मस्जिद का निर्माण तीन वर्ष पूर्व शुरू किया गया था और बीते दो सालों से यहां जुमे की नमाज समेत प्रति दिन पांच बार नमाज पढ़ी जा रही थी। उन्होंने बताया कि शमशाद ग्राम पंचायत की इजाजत के बाद 15 एकड़ भूमि पर ग्रीन एवेन्यू कॉलोनी का प्लॉट और बिक्री की गई थी, जिसमें 250 वर्ग गज के दो भूखंडों को मस्जिद के लिए एक साइट के तौर पर चिह्नित किया गया था।

शिवसेना के बाद अब इस पार्टी में भी टूट के आसार! देवेंद्र फडणवीस से मिले कई नेता

कल होगा शिंदे-फडणवीस कैबिनेट का विस्तार, इन नामों पर लग सकती है मुहर

अमेरिकी सीनेट ने स्वीडन और फिनलैंड को नाटो में शामिल होने के लिए वोट दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -