हैदराबाद में आज से शुरू होने जा रहे है महा-टीकाकरण अभियान
हैदराबाद में आज से शुरू होने जा रहे है महा-टीकाकरण अभियान
Share:

हैदराबाद: राज्य सरकार विशेष टीकाकरण अभियान के माध्यम से सभी को टीका लगाने के लिए समय-सीमा लेकर आ रही है। 23 अगस्त यानी आज से शहर में यह अभियान शुरू किया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार घर-घर जाकर लोगों को टीका लगाने के लिए मोबाइल टीकाकरण वाहनों को सेवा में लगाया जाएगा। प्रत्येक कॉलोनी में 2 व्यक्तियों से मिलकर मोबाइल टीमों द्वारा कवर किया जाएगा, जो प्रत्येक घर का दौरा करेंगे ताकि उन व्यक्तियों की पहचान की जा सके जो पहले से ही टीका लगाए गए हैं। इसके बाद टीम लोगों को पहले से तारीख और समय का टीका लगवाने की जानकारी देगी।

टीकाकरण के बाद हर उस घर के दरवाजे पर स्टीकर चिपकाया जाएगा, जिसके कैदियों को टीका लगाया गया था। जीएचएमसी और छावनी क्षेत्रों में सभी घरों को कवर करने के लिए टीके पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए गए हैं, अधिकारियों ने कहा कि ऑडियो घोषणा के साथ बैनर, ऑटो स्टिकर के साथ हर कॉलोनी में विशेष टीकाकरण अभियान के बारे में जागरूकता शुरू की जाएगी।

टीकाकरण पूरा होने के बाद कॉलोनी, मलिन बस्तियों को शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित और प्रेरित करने के लिए कॉलोनी पदाधिकारियों की उपस्थिति में बैनर जारी करने के लिए समारोह का आयोजन किया जाएगा। जीएचएमसी प्राधिकरण उन कॉलोनियों के निवासी कल्याण संघों (आरडब्ल्यूए) को प्रशंसा प्रमाण पत्र भी जारी करेंगे जिन्होंने सफलतापूर्वक 100% टीकाकरण पूरा कर लिया है। इस बीच, मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने शनिवार को स्वास्थ्य और ग्रेटर हैदराबाद के अधिकारियों के साथ सघन टीकाकरण कार्यक्रम की व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

24 घंटों में मिले कोविड-19 के 30 हजार 948 नए मामले, 403 मरीजों की मौत

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार...

उत्तर प्रदेश में 594 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -