'सुंदर नहीं था पति तो मायके चली गई पत्नी', HC ने कहा- 'शारीरिक संबंध बनाने से मना करना क्रूरता है'
'सुंदर नहीं था पति तो मायके चली गई पत्नी', HC ने कहा- 'शारीरिक संबंध बनाने से मना करना क्रूरता है'
Share:

बिलासपुर: बिलासपुर उच्च न्यायालय ने एक अहम फैसला सुनाया है. उच्च न्यायालय ने एक शख्स की तलाक याचिका कबूल करते हुए कहा कि पति-पत्नी के बीच शारीरिक संबंध होना एक स्वस्थ्य वैवाहिक जीवन का महत्वपूर्ण भाग है. अदालत ने शादी के पश्चात् शारीरिक संबंध नहीं बनाने वाले पति-पत्नियों के बर्ताव को क्रूरता के समान बताया है. बिलासपुर उच्च न्यायालय ने इसे खास अहमियत देते हुए एक तलाक की याचिका को स्वीकार किया है. वहीं अदालत ने कहा कि पति-पत्नी में शारीरिक संबंध होना एक स्वस्थ वैवाहिक जीवन का महत्वपूर्ण भाग है. शादी के पश्चात् पति या पत्नी में किसी के भी द्वारा शारीरिक संबंध से मना करना क्रूरता की श्रेणी में आता है. 

दरअसल, बिलासपुर के रहने वाले शख्स की शादी 25 नवंबर 2007 को बेमेतरा जिले में रहने वाले एक महिला के साथ हुई थी. व्यक्ति ने अपनी तलाक की अपील ने कहा कि उसकी पत्नी शादी के कुछ दिन पश्चात् ही अपने पिता के घर चली गई थी तथा फिर वापस नहीं आई. इस बीच वो निरंतर फोन से कांटेक्ट में रहा तथा उसे अपने घर वापस लाने का प्रयास करता रहा. मगर उसकी पत्नी ने यह बोलते हुए वापस आने से मना कर दिया कि उसका पति सुंदर नहीं है. इस के अतिरिक्त व्यक्ति ने अपनी तलाक की अर्जी में बताया है कि पत्नी शादी के कुछ दिनों के अंदर ही क्रूरता का बर्ताव करती थी. उसे मानसिक तौर पर निरंतर यह कहकर प्रताड़ित कर रही थी कि वो खूबसूरत नहीं है.

पीड़ित ने बताया कि पिता के देहांत के बाद पत्नी मायके चली गई तथा वहां तकरीबन 4 वर्ष तक निरंतर रही. इस के चलते पति फ़ोन से संपर्क करने का प्रयास का रहा था. पत्नी को वापस आने के लिए बोलने पर पत्नी का जवाब आता था कि पति को बिलासपुर छोड़कर बेमेतरा में बसने को बोला जाता था. तत्पश्चात, पति ने फैमिली कोर्ट में तलाक की अपील की, मगर फैमली कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी, तो पति ने उच्च न्यायालय में अपील की. इसे बिलासपुर उच्च न्यायालय ने स्वीकार कर लिया है. इस मामले को लेकर खास टिप्पणी करते हुए बोला कि, पति-पत्नी के बीच शारीरिक संबंध न होना क्रूर व्यवहार की श्रेणी में आता है. 

पीएम मोदी ने कंपनियों को ईको फ्रेंडली बनने का एलान किया

दर्दनाक वीडियो: कीव में फंसे भारतीय परिवार ने रो-रोकर मांगी मदद, कहा- 'बेटे को तेज बुखार है'

VIDEO! लाइव शो में शिल्पा शेट्टी ने मारी इस फेमस डायरेक्टर को लात, उड़े सबके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -