भूख से तड़प रहे अमेरिका के लोग, भोजन बैंकों पर नहीं संभल रही भीड़
भूख से तड़प रहे अमेरिका के लोग, भोजन बैंकों पर नहीं संभल रही भीड़
Share:

दुनिया का ताकतवर देश अमेरिका में कोरोना वायरस की चौतरफा मार पड़ी है. लॉकडाउन के चलते एक के बाद एक कारोबार रातों रात ठप पड़ गए जिसकी वजह से 2.2 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं. ऐसे लोगों के परिवार अधिकतर भोजन बैंक की ओर उमड़ रहे हैं. समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, बड़ी संख्‍या में लोग खाने-पीने के लिए दानदाताओं पर निर्भर हो गए हैं. यही नहीं कुछ कारों में लोग कतार लगाए दान के लिए घंटों इंतजार करते देखे जा रहे हैं.

वैज्ञानिकों का दावा लैब से उत्पन्न हुआ कोरोना वायरस

इस मामले को लेकर र‍िपोर्ट में कहा गया है कि बीते मंगलवार को पेन्सिलवेनिया में ग्रेटर पीट्सबर्ग कम्युनिटी फूड बैंक के एक वितरण केंद्र में करीब एक हजार कारें कतारों में खड़ी रहीं. आलम यह है कि कम्‍युनिटी फूड बैंक के भोजन के पैकेटों की मांग मार्च में करीब 40 फीसदी तक बढ़ गई है. ग्रेटर पीट्सबर्ग कम्युनिटी फूड बैंक के उपाध्यक्ष ब्रायन गुलिश ने कहा कि काफी लोग पहली बार हमारी सेवा का इस्तेमाल कर रहे हैं.

37 हज़ार मौतें, 7 लाख संक्रमित, कोरोना के प्रकोप से तबाही कगार पर ये देश

अपने बयान में उन्‍होंने बताया कि ऐसे लोग पहले कभी भोजन बैंक में नहीं देखे गए थे. ऐसे लोगों को मालूम ही नहीं है कि दक्षिण पश्चिम पेन्सिलवेनिया में 350 वितरण केंद्र हैं. लोगों की कतारें इतनी लंबी हैं ऐसा इसलिए क्‍योंकि उनको मालूम ही नहीं है कि हमारा नेटवर्क इतना बड़ा है. न्यू ओर्लीन्स से लेकर डेट्रोइट तक पूरे अमेरिका में लोग भोजन बैंकों में उमड़ रहे हैं. उपनगर बोस्टन के चेल्सिया में एक भोजन वितरण केंद्र में एलाना नाम की महिला ने बताया कि हमें काम पर गए महीनों हो गए हैं. वही, एलाना ने यह भी बताया कि उसको 15 दिन के नवजात के साथ एक महिला मिली थी जिसका पति काम नहीं कर रहा है, उसके दो अन्‍य बच्चे हैं. उसके घर में खाने का कोई भी सामान नहीं है. उधर फूड बैंक के अधिकारियों का कहना है कि महामारी के दौर में उनके भोजन की मांग में भारी इजाफा हुआ है. अमेरिका में लोगों की मदद के लिए गैर-लाभकारी सिख संगठन भी सामने आ रहे हैं.  

सामने आई वूहान लैब की सील टूटी तस्वीरें, क्या यहीं से लीक हुआ था कोरोना ?

कोरोना को लेकर चीन पर भड़का अमेरिका, ट्रम्प बोले - परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहो

इन 5 खिलाड़ियों ने फीफा वर्ल्ड कप में जमाया अपना रुतबा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -