सामने आई वूहान लैब की सील टूटी तस्वीरें, क्या यहीं से लीक हुआ था कोरोना ?
सामने आई वूहान लैब की सील टूटी तस्वीरें, क्या यहीं से लीक हुआ था कोरोना ?
Share:

बीजिंग: क्या कोरोना वायरस वूहान की प्रयोगशाला से निकला था, फिलहाल इस बात से चीन का पीछा छूटता नज़र नहीं आ रहा है। एक ओर जहां चीन पहले ही दूसरे देशों के सवालों से परेशान है कि आखिर वायरस किस तरह फैला और इसे पहले काबू क्यों नहीं किया गया, दूसरी तरफ वुहान लैब की पुरानी तस्वीरें मीडिया में आई हैं। कहा जाता है कि वुहान की इसी प्रयोगशाला में सेफ्टी और सिक्यॉरिटी बेहद पुख्ता है किन्तु सामने आई तस्वीरें कुछ और ही बयां कर रही है। देखें...

अंग्रेजी अखबार डेली मेल के अनुसार, ये तस्वीरें पहली बार चाइना डेली अखबार ने 2018 में जारी की थीं। ये तस्वीरें पिछले महीने भी ट्विटर पर साझा की गईं, किन्तु बाद में इन्हें डिलीट कर दिया गया था। ट्विटर पर पोस्ट होने के साथ ही ये सवालों के दायरे में आ गईं क्योंकि लोगों को इस लैब की ऐसी खामियां दिखने लगीं जिनसे प्रयोगशाला से वायरस के लीक होने पर उठ रहे सवालों को बल मिल गया है।

तस्वीरों में नज़र आ रहे केस की सील पर लोगों ने सवाल उठाया है। एक यूजर ने लिखा है कि, 'मैंने इनसे बेहतर सील तो अपने किचन के फिज में देखी है।'  आपको बता दें कि यह लैब विश्व के उन चंद लैब में से है जिन्हें क्लास 4 पैथोजेन्स यानी पी4 स्तर के वायरस के प्रयोग की इजाजत है। ये खतरनाक वायरस हैं जिसके इंसान से इंसान में संक्रमण का सबसे बड़ा जोखिम रहता है।

कोरोना को लेकर चीन पर भड़का अमेरिका, ट्रम्प बोले - परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहो

इन 5 खिलाड़ियों ने फीफा वर्ल्ड कप में जमाया अपना रुतबा

37 हज़ार मौतें, 7 लाख संक्रमित, कोरोना के प्रकोप से तबाही कगार पर ये देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -