मास्क पहनने के विरुद्ध स्पेन में लोगों ने शुरू किया प्रदर्शन
मास्क पहनने के विरुद्ध स्पेन में लोगों ने शुरू किया प्रदर्शन
Share:

मेड्रिड:  विश्वभर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का प्रकोप लोगों के लिए दिन व दिन परेशानी का कारण बनता जा रहा है. हर दिन इस वायरस के कारण लोगों की मौत और संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. वहीं इस वायरस ने अब तक कई ऐसे मासूम लोगों की न सिर्फ ज़िंदगी बल्कि नौकरियां भी ले चुका है. और कोरोना के कारण अब एकाएक महामारी बढ़ती जा रही है. जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने पीने की किल्ल्त लगातार बढ़ती जा रही है. 

कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिए फेस मास्क व अन्य नियमों को सख्ती से लागू किए जाने का स्पेन में विरोध हो रहा है. 'आजादी' के नारे के साथ सैंकड़ों की तादाद में जनता ने मैड्रिड में विरोध प्रदर्शन कर रहे है. पीले और लाल रंग के स्पैनिश झंडे के नीचे जमा प्रदर्शनकारियों की भीड़ देश की सरकार द्वारा लागू किए गए आदेशों के विरोध में रविवार को शहर के सेंटर में प्लाजा कोलन में जमा हुई.

प्रदर्शनकारियों के हाथ में खुद से लिखे गए पोस्टर थे जिन पर अंकित था, 'द वायरस डज नॉट एक्जिज्ट , मास्क किल और वी आर नॉट अफ्रेड'. जिनका कहना है कि कोविड-19 जैसी कोई चीज नहीं, हम नहीं डरते हैं. प्रदर्शन में भाग लेने वाली 58 वर्षी पिलर मार्टिन ने बोला कि वो रैली में भाग लेने जारगोजा से यहां आई. उनका कहना है कि सरकार पूरे विश्व में संक्रमण के आंकड़े बढ़ा- चढ़ाकर बताती है क्योंकि वह लोगों की आजादी को हासिल करना चाहते है. प्रदर्शनकारियों ने मास्क नहीं पहना था जबकि स्पेन में सार्वजनिक तौर पर मास्क पहनने का कानून लागू कर दिया गया है. बता दें कि स्पेन में 3 महीने के लॉकडाउन को हटाए जाने के उपरांत संक्रमण के नए केसों में बढ़ोतरी होती जा रही है. 

रूस के कोरोना वैक्सीन का 3 ट्रायल हुआ शुरू, लेकिन फिर भी उठ रहे कई सवाल

पूरे सोशल मीडिया पर छाई 5 साल की बच्ची, 15 अगस्त को बनाया है यह रिकॉर्ड

अमेरिका के राष्ट्रपती चुनाव में 'इंडिया' मुख्य एजेंडा, ट्रम्प और बिडेन में 'भारत प्रेम' की होड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -