सीएम योगी ने आत्मनिर्भर बनाने के लिए उठाया कदम, कहा-कारीगरों को बस सपोर्ट की आवश्यकता
सीएम योगी ने आत्मनिर्भर बनाने के लिए उठाया कदम, कहा-कारीगरों को बस सपोर्ट की आवश्यकता
Share:

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार जनता को साधने के लिए नीत नए कदम को अंदाम दे रही है. योगी सरकार ने हाल ही में यूवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई कदम को अंदाम दिया है. लेकिन अब सूबे की राजधानी लखनऊ में 12 जनवरी से होने वाले पांच दिवसीय 23 वें राष्ट्रीय युवा उत्सव से पहले ही शनिवार को हुनर हाट से आगाज से इसका माहौल तैयार हो गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसका उद्घाटन किया.

जेएनयू हिंसा : वीसी ने जताया अंदेशा, कैंपस हिंसा पर किया बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में आयोजित इस हुनर हाट के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने इस शिकरत करने वालों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में तमाम तरह की संभावनाएं मौजूद हैं. विगत दो वर्षों के बीच मैंने महसूस किया है कि अगर हम थोड़ा सा सपोर्ट करें तो उत्तर प्रदेश के कारीगर देश और पूरी दुनिया में अपने शिल्प और अपनी कला का लोहा मनवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे बताते हुए बहुत प्रसन्नता हो रही है कि अपने परंपरागत उद्यम में कारीगरों, कलाकारों के सहयोग और मेहनत की वजह से उत्तर प्रदेश का निर्यात प्रतिशत 28 प्रतिशत रहा जबकि पूरे देश का निर्यात प्रतिशत केवल प्रतिशत रहा है.

पी चिदंबरम ने भारतीयों के स्वभाव को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-हम किसी भी बात पर भरोसा...

अपने बयान में आगे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकार के उपेक्षित होने की वजह से शिल्पकारों ने मुख मोड़ा. जिससे हमारी दस्तकारी शिल्पकारी गायब हो रही थी.इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने उन कारीगरों को अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए एक उचित प्लेटफार्म दिया है. कारीगरों को जमीन की नही सरकार के सहयोग की जरूरत पड़ती है. मैंने तो दो वर्षों में महसूस किया है, इनको सहयोग मिल जाये तो यही कारीगर देश विदेश को लोहा मनवाने की हिम्मत रखते है.

अमित शाह की कार्यकर्ताओं से अपील, कहा- लोगों को CAA के बारे में समझाएं, विपक्ष की पोल खुल जाएगी

रेलवे ने किया बड़ा खुलासा, बताया CAA और NRC के विरोध प्रदर्शनों में हुआ कितने

करोड़ का नुकसानसेनाप्रमुख नरवाणे ने दिया जोरदार संबोधन, कहा-बस संसद के आदेश का इंतजार फिर पीओके...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -