पहली ही फिल्म से छा गए थे ह्यू माइकल जैकमैन, गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज है नाम
पहली ही फिल्म से छा गए थे ह्यू माइकल जैकमैन, गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज है नाम
Share:

हॉलीवुड के जानें माने मशहूर ऑस्ट्रेलियाई एक्टर और निर्माता ह्यू माइकल जैकमैन को आज कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी वजह के चलते ख़बरों में बने रहते है, अपने जबरदस्त अभिनय से अपने प्रशंसकों का दिल जीत लेने वाले अभिनेता ह्यू माइकल जैकमैन का आज जन्मदिन है। ह्यू माइकल जैकमैन का जन्म आज ही के दिन यानी कि 12 अक्टूबर 1968 को सिडनी के न्यू साउथ वेल्स ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। ह्यू माइकल जैकमैन ने अपनी पढ़ाई प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय सिडनी तथा एडिथ कोवान विश्वविद्यालय से पूरी की थी। 

शिव ठाकरे ने ऐसा क्या कह दिया कि रोने लगे रणविजय सिंह

बता दें कि ह्यू माइकल जैकमैन ने अपने फ़िल्मी करियर का आरम्भ साल 2000 से किया था। ह्यू माइकल जैकमैन ने अपनी पहली फिल्म साल 2000 में की थी तथा उनकी पहली फिल्म का नाम X‑Men था, अपनी इस फिल्म से ह्यू माइकल जैकमैन ने प्रशंसकों का दिल जीत लिया था, जिसके पश्चात् से ही उन्हें कई बड़े प्रोजेक्ट के लिए काम करने का अवसर प्राप्त हुआ था। तथा इसी मौके के साथ ही उन्होंने कई बड़ी फिल्मों जैसे  Wolverine / Logan in the X-Men film series में भी काम करके अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इतना ही नहीं जैकमैन का नाम Guinness World Record में भी सम्मिलित है। जैकमैन ने अपने अब तक के करियर में 132 से भी ज्यादा फ़िल्में की है। 

'मेरी हत्या करवा देगा, मेरा फायदा उठाना चाहता था', मशहूर एक्ट्रेस ने साजिद खान पर लगाए आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हॉलीवुड इंडस्ट्रीज में अपने अभिनय से प्रशंसकों के दिलों में छाप छोड़ने वाले अभिनेता Hugh Michael Jackman के सोशल मीडिया पर 30 मिलियन से भी ज्यादा प्रशंसक है। वह इंस्टाग्राम में भी हर दिन अपने प्रशंसकों के लिए एक से बढ़ कर एक पोस्ट साझा करते रहते है। जैकमैन को कई बार बड़े अवार्ड के लिए भी नॉमिनेटेड किया जा चुका है जिसमे से उन्होंने  Academy Award for Best Actor एवं Golden Globe Award for Best Actor जैसे कई अवार्ड्स अपने नाम कर चुकें है। 

दूसरी बार पिता बनने वाले हैं ये मशहूर एक्टर, पत्नी ने शेयर की 'गुड न्यूज'

बाथटब में बैठकर ऐसी हरकत कर रही थी 'अनुपमा', लीक हुआ हैरान कर देने वाला VIDEO

भीगी लाल साड़ी में इस शख्स को छेड़ने लगी उर्फी जावेद, इंटरनेट पर छाया VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -