AAP के HS फुल्का बने पंजाब में विपक्ष के नेता
AAP के HS फुल्का बने पंजाब में विपक्ष के नेता
Share:

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा में विपक्ष का नेता का चयन करने के लिए अरविन्द केजरीवाल की अगुवाई में हुई बैठक में सर्वसम्मति से एचएस फुल्का को विपक्ष का नेता चुना गया. इसके साथ ही सुखपाल खैरा को चीफ व्हिप चुना गया. यह जानकारी आम आदमी पार्टी के संयोजक गुरप्रीत गुग्गी ने दी.

आप पार्टी संयोजक गुरप्रीत गुग्गी ने कहा कि संवैधानिक तौर पर हमारा पंजाब का संघर्ष अब शुरू हो रहा है. आम आदमी पार्टी गठबंधन के 22 सदस्य पंजाब विधानसभा में पहुंचे हैं. पहली ही कोशिश में अकाली बीजेपी को पछाड़कर आप सबसे बड़ा विपक्ष बना है. स्मरण रहे कि पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सत्तारूढ़ होने के साथ ही आम आदमी पार्टी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी. पंजाब में कांग्रेस को 77, आप को 20 और बीजेपी-अकाली गठबंधन को 18 सीटें मिली हैं.

दूसरी ओर विपक्ष का नेता चुने जाने के बाद एच एस फुल्का ने कहा कि मेरे ऊपर भरोसा जताने के लिए पार्टी का बहुत शुक्रिया. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार को गलत काम से रोकने के लिए, उनके वादों से मुकरने से रोकने का काम दिया गया. फुल्का ने कहा कि चाहे हम बहुमत हासिल नहीं कर पाए, लेकिन सभी पार्टियों को जनता की ताकत और उनके महत्व को हमने इन सबको सीखा दिया है. उन्होंने दावा किया कि चुनाव के दौरान उनकी पार्टी ने किसी को शराब नहीं बांटी और न ही पैसे बांटे.

यह भी पढ़ें

अमरिंदर सिंह बने पंजाब के मुख्यमंत्री, सिद्धू को नहीं मिला उपमुख्यमंत्री पद

गोवा में आम पार्टी की हार के साथ जमानत हुई जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -