उपचुनाव नतीजेः जाने किस राज्य में किस दल ने चखा जीत का स्वाद
उपचुनाव नतीजेः जाने किस राज्य में किस दल ने चखा जीत का स्वाद
Share:

नई दिल्लीः बीते दिनों चार राज्यों में चार विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। जिसके नतीजे आ चुके हैं। ये चुनाव यूपी,छत्तीसगढ़,त्रिपुरा और केरल की एक-एक सीटों पर हुए। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर सीट को अपने पास बनाए रखते हुए बीजेपी उम्मीदवार युवराज सिंह ने 17,771 मतों से जीत प्राप्त की। केरल के पाला सीट पर एलडीएफ के मणि सी कप्पन ने 2 हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। त्रिपुरा की बाधरघाट सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ने जीत दर्ज की। छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा सीट पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुई है।

ज्ञात हो कि इस सीट पर 60.1 फीसद मतदान हुआ है। हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के युवराज सिंह 17771 मतों से जीत गए हैं। युवराज को 74168 वोट मिले। दूसरे नंबर पर 56397 वोटों के साथ समाजवादी पार्टी के मनोज प्रजापति रहे। यहां 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के अशोक कुमार सिंह चंदेल 110,888 वोटों के साथ विजयी हुए थे। इसके बाद एसपी के 62,233 वोटों के साथ डॉ. मनोज कुमार प्रजापति रहे थे। दोनों की जीत का अंतर 48,655 वोट था।

केरल की पाला विधानसभा सीट पर एलडीएफ ने जीत हासिल कर ली है। एलडीएफ उम्मीदवार मनि सी कप्पन ने 2943 वोटों से जीत दर्ज की है। इस सीट पर एलडीएफ को 54137, यूडीएफ को 51194 और एनडीए को 18044 वोट मिले हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ केा दंतेवाड़ा सीट बीजेपी के पास बस्तर क्षेत्र में इकलौता सीट था। यहां पर दो दिवंगत आदिवासी नेताओं की पत्नी आमने-सामने है।

भारत ने UN में लिया इमरान खान का पूरा नाम, जानिए अपने नाम में 'नियाज़ी' क्यों नहीं लगाते पाक पीएम

महाराष्ट्र विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद नदारद हुए अजित पवार, नहीं हो पा रहा संपर्क

जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों से सीएम योगी ने की मुलाकात, कहा- लोकतंत्र में संवाद सबसे जरूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -