अब IIT में एडमिशन पाना हुआ और भी आसान, HRD मंत्री ने किया बड़ा ऐलान
अब IIT में एडमिशन पाना हुआ और भी आसान, HRD मंत्री ने किया बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय HRD मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है।  उन्होंने कहा है कि कोरोना के कारण विभिन्न बोर्डों द्वारा 12वीं कक्षा की परीक्षा को आंशिक रूप से रद्द करने के चलते इस वर्ष भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) ने प्रवेश मानदंडों में रियायत देने का फैसला लिया किया । 

केंद्रीय मंत्री ने इस सम्बन्ध में ट्वीट किया है. निशंक ने अपने ट्वीट में लिखा है कि IIT में एडमिशन के लिए JEE एडवांस में पास होने होने के अतिरिक्त 12वीं बोर्ड की परीक्षा में न्यूनतम 75 प्रतिशत अंक हासिल करने होते थे या फिर पात्रता परीक्षा में शीर्ष 20 पर्सेंटाइल में जगह बनानी होती थी . निशंक ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, "बोर्डो द्वारा 12वीं कक्षा की परीक्षा को आंशिक रूप से निरस्त करने को देखते हुए संयुक्त नामांकन बोर्ड (JEB) ने इस बार JEE एडवांस 2020 पास छात्रों के लिए प्रवेश मानदंडों में छूट देने का निर्णय लिया है."

एक और ट्वीट में निशंक ने लिखा कि, "ऐसे पात्र उम्मीदवार जिन्होंने 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे एडमिशन पाने के योग्य होंगे और उन्हें मिले अंकों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा." आपको बता दें कि इससे पहले खबर मिली थी कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) JEE एडवांस परीक्षा के सिलेबस को कम करने और प्रवेश परीक्षा फॉर्मेट में परिवर्तन पर बात करेगा. बता दें कि इस साल, IIT दिल्ली JEE एडवांस परीक्षा का आयोजन कर रहा है.

HCL Tech के चेयरमैन पद से हटे शिव नाडर, बेटी रौशनी को मिली कंपनी की कमान

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

अब प्लेन में भी जरूरी 'दो गज' की दूरी, Indigo ने पेश किया ख़ास ऑफर`

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -