ताजा सांसो से लोगो को करना चाहते है इम्प्रेस तो करे ये काम
ताजा सांसो से लोगो को करना चाहते है इम्प्रेस तो करे ये काम
Share:

मुंह से आती दुर्गन्ध और सांस की बदबू अक्सर मुंह में मौजूद एक बैक्टेरिया से होती है। इस बैक्टेरिया से निकलने वाले ‘सल्फर कम्पाउंड’ की वजह से सांस की बदबू पैदा होती है। सांसों की दुर्गन्ध और मुंह की बदबू एक ऐसी समस्‍या है, जिसके कारण आपके मित्र, सहकर्मी और अन्‍य आपके पास बैठने से कतराते हैं। ऐसे में इन घरेलू उपायों को अपनाकर इस समस्‍या से छुटकारा पाया जा सकता है।

आप सांसों में ताजगी चाहते हैं तो लौंग को हल्का भुनकर चूसें। भोजन में ताजी और रेशेदार सब्जियों का सेवन करें। एक कप पानी में एक चम्‍मच बेकिंग सोडा मिलाकर गरारे करने से मुंह का एसिटिक लेवल कम होता है और सांस की बदबू दूर होती है। गर्म पानी में नमक डालकर कुल्ला करें। त्रिफला की जड़ की छाल को मुंह में रखकर चबायें। जीरे को भुनकर खाने से भी सांसों की दुर्गंध दूर होती है।

प्रतिदिन भोजन करने के बाद तुलसी के पत्ते या इलायची चबायें। पुदीने को पीसकर पानी में घोलें और दिन में 2 से 3 बार इस पानी से कुल्ला करें । पानी खूब पीयें और पेट को साफ रखें। सुबह और सोने से पहले दांतों की सफाई करें और ब्रश करने के अलावा बीच-बीच में कुल्ला भी करें। सुबह एक गिलास पानी में एक नीबू निचोडक़र इस पानी से कुल्ला करें। इलायची मुंह की बदबू दूर करने का काम करती है।

इन 10 तस्वीरों को देखकर आपकी सोच भी हो जाएगी गन्दी

VIDEO : लो भईया यहां KISS करने से होता है AIDS

यह नही देखा तो कुछ नहीं देखा, यह हैं हाॅलीवुड की TOP -10 हाॅट एक्ट्रेसेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -