दिवाली से पहले इस तरह सजाए अपना घर, लगेगा खूबसूरत
दिवाली से पहले इस तरह सजाए अपना घर, लगेगा खूबसूरत
Share:

दिवाली आने में कुछ ही समय बाकी है। जी हाँ, इस बार दिवाली का पर्व 14 नवम्बर को आने वाला है। ऐसे में लोग दिवाली पर अपने घरों को दीपक से सजाते हैं और इसके अलावा भी कई तरह से लोग अपने घर को सजाते हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने घर को बहुत शानदार तरह से सजा सकते हैं।

* फूलों से- घर को ज्यादा फूलों से सजाने की जगह आप एक या दो लड़ियों को घर के दरवाजे पर लगा दें। ऐसा करने से आपके घर को सिंपल के साथ-साथ फेस्टिवल डेकोरेशन मिलेगी।

* रंगोली - आप अपने घर के मुख्य द्वार पर रंगोली बना दें क्योंकि इससे घर भी सुंदर लगेगा और आने वाले मेहमान भी इसे देखकर बेहद खुश हो जाएंगे। आप जैसे चाहे रंगोली बना सकते हैं। पारंपरिक रंगों से लेकर फूलों तक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

* कार्नर को दीए से सजाएं - आप अपने घर को सबसे डिफरेंट दिखाना चाहते हैं तो सिर्फ घर की लाइटें बदल देने से ही घर का पूरा लुक चेंज नहीं होगा बल्कि आप उसके लिए घर में लगा सकते हैं दिये। जी दरअसल घर को सजाने के लिए आर्टिफिशियल लाइट्स की जगह दीयों का इस्तेमाल किया जाए तो बेहतरीन होगा। इसके लिए आप घर के कॉर्नर को दिये से सजाए।

* पेपर लालटेन - दिवाली में कई तरह के सामान बाजार में मिलने लगते हैं और इन्ही में शामिल होता है पेपर लालटेन। जी दरअसल पेपर लालटेन से आप अपने घर को सजा सकते हैं क्योंकि यह दिखने में तो खूबसूरत होता ही है और इसी के साथ ही घर में रौशनी भी देता है।

* फ्लोटिंग मोमबत्ती़ - आप इस दिवाली में फ्लोटिंग मोमबत्ती का भी सहारा ले सकते हैं क्योंकि यह बेहतरीन होती हैं और आपके घर की सजावट में चार चांद लगा सकती हैं।

दिल्ली में साढ़े 4 वर्षीय बच्ची के साथ हुई हैवानियत, हालत गंभीर

नहीं हो रहा था बच्चा तो पत्नी ने पति को जलाया जिन्दा

महाराष्ट्र में थिएटर खुलते ही दिखाई जाएगी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -