CA बनने की इच्छा रखने वाला लड़का कैसे बन गया एक्टर, जानिए...?
CA बनने की इच्छा रखने वाला लड़का कैसे बन गया एक्टर, जानिए...?
Share:

मूवी गली बॉय के जरिए लोगों के दिलों में अलग छाप छोड़ने वाले अभिनेता को एक फिल्म के माध्यम से दर्शकों का बेइंतहा प्यार मिला है। जोया अख्तर के निर्देशन में बनी मूवी  गली बॉय के किरदार एमसी शेर के जरिए अभिनेता ने अभिनय की दुनिया में अलग पहचान बनाई है। उत्तर प्रदेश के बागी जिले बलिया में जन्में सिद्धांत चतुर्वेदी 29 अप्रैल यानि आज अपना 29वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। तो चलिए जानते हैं एक छोटे से जिले से निकलकर मुंबई तक का इनका सफर कैसा रहा था।

सिद्धार्थ जब पांच वर्ष के थे तो वह मुंबई आए। उनके पिता एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और उनकी मां एक हाउस वाइफ हैं। उन्होंने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज में पढ़ाई की। शुरू से सिद्धार्थ अभिनेता नहीं बल्कि सीए बनना चाहते थे, लेकिन सिर्फ शौक के लिए मंच पर अभिनय करते थे। सीए आर्टिकलशिप के बीच उनका मन नहीं लगा और उन्होंने कुछ वक़्त के लिए ब्रेक ले लिया। वर्ष 2013 में उन्होंने फ्रेश फेस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और उसमे जीत गए।

सिद्धांत चतुर्वेदी ने इस इंडस्ट्री में वर्ष 2016 में कदम रखा। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वेब सीरीज 'लाइफ सही है' और 'इनसाइड एज' से की थी। एक इंटरव्यू के बीच सिद्धांत चतुर्वेदी ने बताया था कि वो संजय लीला भंसाली के साथ किसी पौराणिक मूवी में काम करना चाहते हैं, क्योंकि संजय की मूवी मेकिंग और सिद्धांत के दादाजी का रामायण, महाभारत की कहानियां सुनाने का तरीका एक ही था।

सिद्धांत चतुर्वेदी ने यश राज की फिल्म्स 'बंटी और बबली 2' में रानी मुखर्जी, सैफ अली खान और शरवरी वाघ की सह-कलाकार के रूप में काम करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने शकुन बत्रा की रोमांटिक ड्रामा मूवी 'गहराइयां' में भी अभिनय किया है। इससे मूवी में उनके साथ दीपिका पादुकोण और अनन्या पांडे मुख्य भूमिका में थीं। जिसके साथ साथ वह कटरीना कैफ और ईशान खट्टर के साथ हॉरर कॉमेडी फिल्म 'फोन भूत' में भी दिखाई दे चुके है।

सेम सेक्स मैरिज पर कंगना का आया बयान, कहा- "सेक्शुअल प्रेफरेंस बिस्तर तक रखें..."

पहलवानों के सपोर्ट में आए स्वरा भास्कर और सोनू सूद कही ये बात

सलमान ने 25 सालों के बाद मिलाया करण जौहर से हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -