1 क्लिक, पूरा फेसबुक अकाउंट Data डाउनलोड
1 क्लिक, पूरा फेसबुक अकाउंट Data डाउनलोड
Share:

"फेसबुक " में ऐसे काफी सारे फीचर्स है जो शायद हम नहीं जानते तो आज आपके लिये खास है, एक ऐसी ट्रिक्स जो आपको मदद करेगी कि आप बिना इन्टरनेट के अपने फेसबुक के फोटो ओर विडियो कैसे देख पाए तो ये अब बेहद ही आसान है, ओर यदि आप भी अपने फेसबुक अकाउंट को एक डाटा संरक्षण युक्ति की तरह यूज़ करते है तो अब आप जब चाहे अपने फेसबुक का सारा डाटा एक ही क्लिक पर डाउनलोड कर सकते है. 

इसे करने के लिये पहले तो आप को ये चुनाव करना होगा की आप अपने फेसबुक अकाउंट का स्टोरेज किस डिवाइस में करना चाहते है, अगर ये सब पहले से ही सोच लिया है तो हम आपको बताने जा रहे की अपने फेसबुक अकाउंट का बकेउप ओर डाटा डाउनलोड कैसे करे.

1) फेसबुक अकाउंट के डाटा को कॉपी करने के लिये आपको सबसे पहले अपना फेसबुक अकाउंट ओपन करना होगा. 

2) यदि आप अपने फेसबुक अकाउंट को ओपन कर चुके है तो राईट हैण्ड साइड पर टॉप में आपको एक निचे की ओर जाता हुआ एक तीर का निशान दिखाई देगा उस पर क्लिक करे.

3) आपके सामने एक मेनू का ऑप्शन खुल जायेगा, अब इस ऑप्शन में निचे की ओर देखेगे तो आपको सेटिंग का ऑप्शन मिलेगा हो सकता ही की शायद आपको अकाउंट सेटिंग का ऑप्शन भी मिले. 

4)अगर अपने सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक किया है तो आपको सबसे  निचे की ओर एक ऑप्शन मिलेगा, जिससे "download  a  copy " का ऑप्शन दिखाई देगा  उस पर क्लिक करे ओर, इंस्ट्रक्शन का अनुसरण करते हुए  आप अपने अकाउंट के विडियो ओर फोटोज को डाउनलोड कर पायेगे ओर या यू कहे की एक बैकअप बना पायेगे.  

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के शेयर के लिये 

जी मेल और फेसबुक की समस्याओं से रहें सावधान

अलग-अलग कारणों से इन देशो में बैन है फेसबुक

फेसबुक पर भी जागृत हुई सरकार 3

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -