अतीक से छुड़ाई गई जमीन पर गरीबों के घर, सीएम योगी ने लाभार्थियों को सौंपी चाबियां, बोले- अभी और बनेंगे
अतीक से छुड़ाई गई जमीन पर गरीबों के घर, सीएम योगी ने लाभार्थियों को सौंपी चाबियां, बोले- अभी और बनेंगे
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज यानी शुक्रवार (30 जून) को प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर गरीबों के लिए तैयार किए गए फ्लैट की चाबी उन्हें सौंप दी। इस दौरान सीएम योगी ने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए बताया कि पहले क्यों गरीबों को आवास नहीं मिल पाता था ? उन्होंने कहा कि उस समय गरीबों को आवास इसलिए नहीं मिल पता था, क्योंकि वह राज्य सरकार गरीबों के बारे में नहीं सोचना चाहती थी। केन्द्र की सरकार आवास देने के लिए पत्र लिखती भी थी, तो राज्य सरकार आवास नहीं लेना चाहती थी। 

सीएम योगी ने कहा कि, पहले जब गरीबों की भूमि को माफिया के कब्जे से मुक्त कराने की बात आती थी तो, वे (राज्य सरकार) माफिया के साथ खड़े रहते थे। उन्होंने आगे कहा कि आज पीएम नरेन्द्र मोदी की अनुकंपा से बीते छह वर्षों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य के 54 लाख गरीबों को अपना घर मिला है। इस दौरान सीएम योगी ने माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि पर बनाए गए 76 मकानों/फ्लैट के चाबी वितरण और 768 करोड़ रुपये की 226 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सीएम योगी ने कहा कि अभी तो केशव जी (डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य) का खजाना खुलने वाला है जहां से 10 लाख आवास निकलने वाले हैं। उन्होंने कहा कि मैं सभी विकास प्राधिकरणों से माफियाओं से मुक्त कराई गई भूमि पर गरीबों के लिए आवास बनाने को कहूंगा ताकि गरीबों को घर मिल सके और सरकार में उनका भरोसा बढ़े।

कहीं दरकी चट्टानें, तो कहीं सड़कें बनीं तालाब, देश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश से आया सैलाब

शराब के साथ दिल्ली मेट्रो में सफर! DNMRC ने यात्रियों को दी ये अनुमति

1984 सिख दंगा: कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ सुनवाई टली, जानिए क्या बोली कोर्ट ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -