महिला के हस्ताक्षर कर बेचा मकान
महिला के हस्ताक्षर कर बेचा मकान
Share:

न्यू टाऊन रतिया निवासी एक महिला ने अपने भतीजे समेत 5 लोगों पर धोखाधड़ी करते हुए फर्जी कागजात तैयार कर उसकी प्रोपर्टी ट्रांसफर करने का इल्जाम भी लगा दिया है। इस बारे महिला द्वारा प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज को भी शिकायत भेजी गई। गृहमंत्री को शिकायत के उपरांत महिला की शिकायत पर जिला उप न्यायावादी व आर्थिक अपराध द्वारा केस की कार्रवाई की गई और अब इस मामले में आरोपियों दिनेश कुमार निवासी तिलक बाजार हिसार, कुनाल बुकल एडवोकेट हिसार, रामफल बिश्नोई एडवोकेट हिसार, कपिल उर्फ अजय अग्रवाल एडवोकेट हिसार व रजत सिंगला निवासी शिव नगर फतेहाबाद के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत  केस दर्ज किया है। 

पुलिस को दी शिकायत में किरण सिंगला ने इस बारें में बोला है कि उसकी अनाज मण्डी रतिया में मै. रामप्रसाद विजेन्द्र कुमार नाम से फर्म है। इस फर्म में उसका जेठ विजेन्द्र सिंगला मुनीमी का कार्य कर रहे थे और मई 2020 में उनका देहांत हो गया था। विजेन्द्र सिंगला जब दुकान पर काम कार्य कर रहे थे तो उसके व उसके परिवार से सम्बंधित सारे कागजात दुकान पर ही रहते थे जिसका विजेन्द्र अपनी मर्जी से प्रयोग भी किया जा रहा है। जिस समय विजेन्द्र बीमार था तो उसका लड़का रजत फर्म पर आता था और फर्म के छोटे-मोटे कार्य करता था।

जुलाई 2022 में उसे कोर्ट से सम्मन मिला। जब वह कोर्ट गई तो वकील ने कहा है कि उसने अपना मकान 40 लाख में दिनेश को बेच दिया और 15 लाख नकद प्राप्त कर लिए और 25 लाख रजिस्ट्री के वक़्त लेने थे। जब उसने कागजात देखे तो पाया कि यह कागजात हिसार में तैयार किए गए थे जबकि वह उस दिन हिसार नहीं गई थी और न ही अन्य आरोपियों को भी बखूबी जानते है। इकरारनामे में गवाह को भी वह नहीं जानती। उसने उसने इकरारनामे पर उसके हस्ताक्षर की हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच करवाई तो इकरारनामे पर हस्ताक्षर फर्जी पाए जा चुके है। महिला ने इल्जाम लगाया कि रजत ने फर्म से उसके हस्ताक्षर किए गए कागजात चोरी किए और इकरारेनामे पर फर्जी हस्ताक्षर कर उसके साथ धोखाधड़ी की है। इस केस में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मुंबई: रियाज़ के साथ लिव-इन में रहने वाली उरवी की लाश मिली, परिजन बोले- हत्या कर फेंका

4 माह तक इस्माइल ने पूर्व प्रेमिका को 'गुलाम' बनाकर रखा, लगातार करता था बलात्कार

पहले पिता को उतारा मौत के घाट, फिर खुद को मार ली गोली, तबाह हो गया परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -