पीपीई किट के नाम पर अस्पतालों में वसूले जा रहे है मनमाने शुल्क
पीपीई किट के नाम पर अस्पतालों में वसूले जा रहे है मनमाने शुल्क
Share:

कोरोना संक्रमण के दौरान अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों से प्रबंधन मनमाने शुल्क वसूलने में लगे हुए है. आइटम चार्ज के नाम पर डॉक्टर व नर्सिग स्टाफ द्वारा पहने जाने वाले पीपीई किट, फेस मास्क के प्रतिदिन के 2100 रुपये लिए जा रहे हैं. ताजा मामले में चोइथराम अस्पताल ने 10 दिन भर्ती रहे निमोनिया के मरीजों से आइटम चार्ज के नाम पर प्रतिदिन 2150 रुपये वसूले है. प्रेमनगर निवासी संजय खेटपाल 15 अप्रैल को निमोनिया व खांसी के वजह से चोइथराम अस्पताल में भर्ती हुए थे. उनके अनुसार, उनका 20 अप्रैल तक इलाज हो चुका था. उसके बाद अस्पताल ने किसी भी प्रकार की दवाएं देना भी बंद कर दिया था. उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट सामने नहीं आई थी इस वजह से उन्हें पांच दिन 25 अप्रैल तक अस्पताल में रोके रखा हुआ था. खेटपाल के अनुसार, अस्पताल प्रबंधन ने 10 दिन के इलाज का बिल ही एक लाख रुपये बना दिया.

उन्होंने इस बारें में बताया की मेरा इलाज पांच दिन चला. पांच दिन तो रिपोर्ट के लिए बेवजह रोके रखा. अगर 10 हजार रुपए रोज के हिसाब से भी पांच दिन का जोड़ें तो 50 हजार रुपए होता है. 50 हजार रुपए बेवजह ले लिए गए. एक लाख के बिल में तो 39 हजार रुपये आइटम चार्ज के नाम पर वसूले. जबकि जो बिल दिया, उसमें आइटम चार्ज के सिर्फ 15800 रुपये की जानकारी दी गई थी. इसका विरोध कर आइटम चार्ज की पूरी जानकारी मांगी तो अस्पताल प्रबंधन का यह कहना था कि हमारा सॉफ्टवेयर नया है, जिसके वजह से जानकारी नहीं दे पाएंगे. अस्पताल ने सेमी प्राइवेट व जनरल वार्ड में भर्ती मरीजों से एक समान आइटम चार्ज वसूला.

खेटपाल का कहना है कि वार्ड में जो डॉक्टर व नर्स मरीजों को देखने व इलाज के लिए आ रहे थे, उन्होंने दिनभर एक ही पीपीई किट पहन रखा था. ऐसे में पीपीई किट का चार्ज सभी मरीजों में विभाजित करना था. लेकिन प्रबंधन सभी मरीजों से अलग-अलग चार्ज वसूल रहा है. आइटम चार्ज के अलावा मरीजों से नर्सिंग चार्ज प्रतिदिन के हिसाब से 550 रुपये भी लिया गया जो 10 दिन का 5500 रुपये होता है.

दादा की कब्र खोदते हुए बोला पोता- एक और खोद लो.... और तोड़ दिया दम

शिवपुरी-यूपी बॉर्डर पर मजदूरों ने किया हंगामा, सड़कों पर लगा जाम

इस राज्य के 50 फीसद जिले कोरोना की चपेट में, रेड जोन को लेकर चिंता बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -