इस राज्य के 50 फीसद जिले कोरोना की चपेट में, रेड जोन को लेकर चिंता बढ़ी
इस राज्य के 50 फीसद जिले कोरोना की चपेट में, रेड जोन को लेकर चिंता बढ़ी
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का आतंक तेजी से बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में कोरोना संकट के खतरनाक रेड जोन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. लॉकडाउन के एक महीने बाद भी इंदौर संक्रमण के मामले में अति संवेदनशील बना हुआ है. प्रदेश के सभी 52 जिलों में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के बाद सरकार ने इंदौर, भोपाल, उज्जैन, खरगोन और होशंगाबाद जिलों को हॉटस्पॉट की सूची में रखा हुआ है जबकि 11 जिलों में रेड जोन बना हुआ है. संक्रमण के मामले थमते नहीं दिख रहे हैं.

बता दें की कुल 26 जिले संक्रमित हैं जिनमें रेड जोन के जिलों की स्थिति चुनौतीपूर्ण बनी हुई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना संकट के संदर्भ में जो गाइडलाइन जारी की है, उसके मुताबिक प्रदेश के कोरोना प्रभावित जिलों में प्रशासन और जिला आपदा प्रबंधन समूह द्वारा व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं. इसके बावजूद देश में मप्र का स्थान पांचवां है. जहां अब तक 2090 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं और 100 से अधिक की मौत हो चुकी है. लॉकडाउन के एक महीने बाद दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रहीं. शहर और गांवों में लोग अन्य परेशानियों से भी जूझ रहे हैं.

बता दें की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं एलान कर चुके हैं कि शहर-गांवों में संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर मोहल्लों में आवश्यक वस्तुओं की सभी दुकानें खुलेंगीं लेकिन कई जिलों में रविवार को इसे लेकर पसोपेश बना रहा. लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं दूध-दवा दुकान पर भी लोग शारीरिक दूरी और संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी सतर्कता बरतते हुए नहीं दिखे. जो की चिंताजनक है. मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया है कि इनके अलावा कंटेनमेंट क्षेत्रों में भी यह पाबंदी लागू की गई है लेकिन शारीरिक दूरी सुरक्षात्मक उपायों का सख्ती से पालन कराया जाएगा.

मध्‍य प्रदेश के बाहर फंसे श्रमिकों के लिए सरकार ने किया ऐसा इंतजाम

पीथमपुर में अगले दो- तीन दिन में तीन सौ कंपनियों में शुरू होगा काम

इंदौर में कोरोना से निपटने के लिए तैयार की गई नई योजना, चाहिए 700 बेड का नया अस्पताल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -