महाराष्ट्र में हुआ भीषण अग्निकांड...3 की झुलसने से हुई मौत
महाराष्ट्र में हुआ भीषण अग्निकांड...3 की झुलसने से हुई मौत
Share:

पुणे के एक गोदाम में भीषण आग लगने से 3 मजदूरों की झुलकर जान चली गई है.  यह गोदाम एक LPG गैस सिलेंडर गोदाम के बगल में स्थित है, जहां 400 से अधिक LPG सिलेंडर रखे हुए थे. गनीमत ये रही कि तुरंत ही सिलेंडर को वहां से हटा लिया गया वरना यहां एक भीषण हादसा हो जाता और हालात बेकाबू होने में समय नहीं लगता.

आग लगने की यह घटना शुक्रवार आधी के बीच हुई. पुणे शहर के बाहरी इलाके वाघोली स्थित उबाले नगर क्षेत्र के पास कावड़े बस्ती में यह घटना हुई. इस गोदाम में शादी की सजावट का सामान भी उसी में था. दमकल विभाग का इस बारें में कहा है कि घटनास्थल  पर 4 से 5 सिलेंडर फट गए जिसके बाद आग की लपटें और भी ज्यादा भड़क गई. गोदाम में शादी के सामान और सजावट के उपकरण, लाइटिंग का सामान, तार, कुशन और कालीन रखे हुए थे. आग की तीव्रता इतनी भीषण थी कि उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. पास ही गैस सिलेंडर के गोदाम में तकरीबन 400 सिलेंडर थे, जिन्हें आग के आसपास फैलने से पहले ही हटा दिया गया वरना हालात बेकाबू होने का खतरा और भीज्यादा बढ़ जाता.

लोगों के घर कराए गए खाली: तुरंत ही आसपास रहने वालों लोगों को सुरक्षित निकालकर पूरा क्षेत्र खाली कराया गया. अग्निशमन जवानों ने पूरी सावधानी बरती और वॉटरजेट से पानी का छिड़काव किया ताकि आग की लपटें आसपास के आवासीय भवनों तक न पहुंचे. PMRDA फायर ब्रिगेड और पुणे नगर निगम ने 09 दमकल गाड़ियों के साथ 45 दमकलकर्मियों की सहायता से आग पर काबू पाया. वहीं काम कर रहे 3 मजदूरों की जान चली गई. फिलहाल आग लगने के सही कारणों के बारें में अब तक पता नहीं चल पाया है. इस गोदाम का मालिक फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है. इस बीच, आग बुझने के बाद दमकलकर्मियों ने कुछ घंटों के लिए गोदाम में कूलिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. 

‘नारी सुरक्षा में बनाएंगे देश में प्रथम राज्य’, कमलनाथ ने की महिलाओं से अपील

पिता की तस्वीर हाथ में लिए दीपक जोशी ने थामा कांग्रेस का दामन

'कश्मीर भारत का था, है और रहेगा', POK पर विदेश मंत्री की दो टूक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -