इस 5 राशियों की किस्मत बदल देगा साल 2020, रहे तैयार
इस 5 राशियों की किस्मत बदल देगा साल 2020, रहे तैयार
Share:

साल 2020 आने वाला है और यह साल कई लोगों के लिए खुशखबरी लाने वाला है तो कई लोगों के लिए नया संघर्ष. ऐसे में आज हम आपको राशि के अनुसार बताने जा रहे हैं कि किसके लिए कैसे रहेगा साल 2020. 

मेष- इस राशि के लिए कुल मिलाकर वर्ष 2020 उत्तम होने वाला है. इन्हे आर्थिक और कारोबार के मामले में काफी सफलताएं मिल सकती है और विवाह और परिवार की समस्या भी हल हो जाएगी. इन्हे अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना है और खासतौर से हड्डियों और सांस के मामले में ज्यादा सतर्कता बरतना होगी वरना नुकसान हो सकता है. इस राशि के लिए पूरे साल सूर्य की उपासना लाभकारी होगी.

वृषभ- इस राशि के लिए साल 2020 मध्यम कहा जाएगा. इन्हे आर्थिक और संपत्ति के मामलों में काफी सफलताएं मिल सकती हैं और कई रुके हुए काम भी पूरे होंगे. इन्हे करियर में भी सफलता मिलेगी, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परेशान कर देने वाली होंगी. इन्हे पूरे साल शनि देव की उपासना करना चाहिए.

मिथुन- इस राशि के लिए वर्ष की शुरुआत मध्यम होगी और मध्य से चीजें अच्छी होनी शुरू हो जाएंगी. यह साल करियर में बड़ी सफलता दे सकता है और वाहन और संपत्ति लाभ के योग हैं. आपको पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में लापरवाही न बरतना ठीक होगा और आप पूरे वर्ष हनुमान जी की उपासना करें.

कर्क- इस साल आपके जीवन में हो रही बड़ी चीजों के सुलझने की सम्भावना है. आपको करियर और धन के मामले में बड़ी सफलताएं मिलेंगी और स्थान परिवर्तन और विदेश जाने के योग हैं. ध्यान रहे इस वर्ष विवाह हो जाने की संभावना बन रही है और आप पूरे वर्ष शनि देव की उपासना से लाभ होगा.

सिंह- इस साल आपके सामने आ रही आर्थिक और करियर की समस्याएं हल होंगी. इस साल संतान पक्ष से काफी सहयोग मिलेगा और पारिवारिक तालमेल बेहतर होगा. इस साल चोट-चपेट और हड्डियों की समस्या पर ध्यान देना होगा और घर में किसी निर्माण या संपत्ति लाभ के योग हैं. आप पूरे साल सूर्य देव और गणेश जी की उपासना करें.

कन्या- इस साल आपको नौकरी और रोजगार में सफलता मिलेंगी और दाम्पत्य जीवन और विवाह की समस्याएं हल होंगी. इस साल संतान पक्ष और रिश्तों को लेकर सावधानी बनाए रखें और बेवजह के मुकदमे और संपत्ति के वाद विवादों से दूर रहें. आप पूरे साल माँ दुर्गा की उपासना करें.

वृश्चिक- आपके लिए साल की शुरुआत में नौकरी में समस्या के योग बन रहे हैं. आपका गलत निर्णय और अहंकार आपको मुश्किल में डाल देगा. साल के मध्य से जीवन में सुधार होना शुरू होगा और जीवनसाथी या किसी मित्र का सहयोग बेहद लाभकारी होगा. आपको पूरे साल विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करना होगा.

धनु- इस साल करियर में परिवर्तन और बड़ी सफलताएं मिल सकती है और स्थान और निवास में परिवर्तन के मजबूत योग हैं. इस साल परिवार से दूरियां होती दिखाई देती हैं और अपनी वाणी और क्रोध के कारण समस्याओं को निमंत्रण न दें. पूरे साल शनि देव की उपासना करें.

मकर- इस साल आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. साल के शुरूआत में करियर में थोड़ी समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन कुछ समय के बाद बदलाव के साथ सुधार हो जाएगा. इस साल जीवनचर्या पर ध्यान देना जरूरी है. पूरे साल शनि मन्त्र का जप करें.

कुम्भ- इस साल जातकों के लिए धन के मामले में मध्यम वर्ष रहेगा और स्थान परिवर्तन के मजबूत योग बन रहे हैं. इस साल सेहत का, विशेषकर पेट और आंखों का ध्यान रखें. इस साल मध्य से स्वास्थ्य की समस्याओं में सुधार होगा. पूरे साल शिव जी की पूजा करें.


मीन- इस साल करियर की समस्याएं हल होती जाएंगी. इस साल आर्थिक स्थिति में लगातार सुधार होता जाएगा और इस वर्ष की शुरूआत में ही रोजगार के बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे. इस साल कारोबार और साझेदारी के मामलों में ध्यान देना होगा और पूरे साल सूर्य देव को जल अर्पित करें.

Apple iPad Pro 2020 की तस्वीरें आई सामने, मार्च मे हो सकता हैं लॉन्च

IPL में ना ख़रीदे जाने पर बोले हनुमा विहारी, कहा- मेरी नज़र न्यूज़ीलैंड दौरे पर...

नव वर्ष की शुरुआत में मंगल पर जीवन तलाशेगा नासा का यह रोवर, जानें क्या खूबियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -