जहरीली शराब मामले में  5 पुलिस अधिकारी निलंबित
जहरीली शराब मामले में 5 पुलिस अधिकारी निलंबित
Share:

गांधीनगर: गुजरात के गृह विभाग ने 28 जुलाई को बोटाड हूच कांड के सिलसिले में दो पुलिस अधीक्षकों (एसपी) और 5 पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया, जिसमें 46 लोगों की मौत हो गई थी।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राज कुमार ने बोटाद जिले के पुलिस अधीक्षक करणराज वाघेला का तबादला कर दिया और उन्हें गांधीनगर में सरकारी संपत्तियों के कमांडेंट के रूप में नियुक्त किया, जबकि वीरेंद्र सिंह यादव को स्थानांतरित कर दिया गया और मेट्रो सुरक्षा, अहमदाबाद के कमांडेंट के रूप में तैनात किया गया। जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट का नाम दिया जाएगा।

ढोलका डिवीजन (अहमदाबाद ग्रामीण) के पुलिस उपाधीक्षक एन वी पटेल, बोटाड डिवीजन के पुलिस उपाधीक्षक एस के त्रिवेदी, पुलिस उप निरीक्षक (बरवाला पुलिस स्टेशन) बी जी वाला, पुलिस उप निरीक्षक (रणपुर पुलिस स्टेशन) शैलेंद्रसिंह राणा और पुलिस निरीक्षक के पी जडेजा को गृह विभाग (धांधुका पुलिस स्टेशन) ने निलंबित कर दिया है।

"ड्यूटी क्षेत्र के आपके अधिकार क्षेत्र के तहत, जहरीली रासायनिक शराब लोगों द्वारा बेची और खाई गई थी, जिसके परिणामस्वरूप 42 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई, कई अन्य उपचाराधीन हैं, आप अवैध शराब के परिवहन, बिक्री और खपत को रोकने में विफल रहे हैं, यह कर्तव्य की लापरवाही को दर्शाता है, आप निषेध नीति को लागू करने में विफल रहे हैं, और इस प्रकार आपको निलंबित कर दिया गया है, " निकुंज जानी, उप सचिव (गृह विभाग) कहते हैं। 

फैसले में आगे कहा गया है, "आप अवज्ञाकारी थे और ड्यूटी के दौरान सेवा मानकों को तोड़ दिया था। आपको निलंबित कर दिया गया है, और एक विभागीय जांच शुरू की जाएगी; यदि आपके खिलाफ आरोप साबित हो जाते हैं, तो आपकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी।

22 साल से नहीं नहाया ये शख्स, चौंकाने वाली है वजह

पड़ोसियों ने ही किया पत्नी-बेटी का अपहरण, फिर डालने लगा इस चीज का दबाव

कोविड अपडेट: भारत में 20,557 नए मामले, 44 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -