पड़ोसियों ने ही किया पत्नी-बेटी का अपहरण, फिर डालने लगा इस चीज का दबाव
पड़ोसियों ने ही किया पत्नी-बेटी का अपहरण, फिर डालने लगा इस चीज का दबाव
Share:

बेगुसराय: बिहार के बेगुसराय जिले के एक निवासी ने अन्य धार्मिक समुदाय के पड़ोसियों पर अपनी पत्नी एवं शादीशुदा बेटी का अपहरण करने और उनका यौन शोषण करने के पश्चात् धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का इल्जाम लगाया है। हालांकि पुलिस ने उनके इस दावे को खारिज किया है। घटना बेगुसराय के सिंघौरा थाना इलाके की है। रिक्शा चालक सुबोध साह ने इल्जाम लगाया है कि उसके 3 पड़ोसी कुछ वक़्त से उनकी पत्नी एवं बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहे थे तथा वह इस डर से विरोध नहीं कर सकता था कि इससे उसे समस्या होगी तथा उस क्षेत्र में दूसरे धार्मिक समुदाय के सदस्यों का वर्चस्व है।

25 जुलाई को साह ने अपने अधिवक्ता विश्वंभर झा के माध्यम से स्थानीय अदालत में एक आवेदन दायर किया था जिसमें अनुरोध किया गया था कि पुलिस, शिकायतकर्ता की दलील के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दे। विश्वंभर झा ने कहा कि मेरे मुवक्किल (सुबोध साह) का तर्क है कि तीनों अपराधी अक्सर शराब के नशे में उसके घर जाते थे तथा उसकी पत्नी शादीशुदा बेटी का दुष्कर्म करते थे, जिनका उन्होंने हाल ही में अपहरण भी किया था। 

झा ने कहा, "मेरे मुवक्किल ने कोर्ट से यह कहते हुए हस्तक्षेप की मांग की है कि पुलिस उसकी शिकायत पर संज्ञान नहीं ले रही है।" अदालत ने आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित थाने के एसएचओ को नोटिस जारी किया है। झा ने कहा कि "मेरी याचिका में धर्म परिवर्तन का जिक्र नहीं है क्योंकि सुबोध साह एवं उनके पिता ने मुझे अपनी याचिका दायर करने के पश्चात् इस बारे में बताया था।" हालांकि, बेगुसराय के पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने कहा कि मामले की पूर्ण रूप से तहकीकात की गई है तथा सजा से बचने के लिए पत्नी व बेटी ने एक पूरी तरह से अलग कहानी बताई थी। एसपी ने कहा, सुबोध साह की पत्नी ने महिला थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है कि उनकी बेटी की शादी एक मानसिक तौर पर विक्षिप्त व्यक्ति से कर दी गई थी जबकि वह नाबालिग थी। एसपी ने कहा, शादी ठीक जगह नहीं होने की वजह से बेटी अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए लौट आई। एसपी ने बताया, सुबोध साह एवं उसके पिता द्वारा नाबालिग लड़की पर अपने पति के घर लौटने का दबाव बनाने के पश्चात् मां-बेटी की जोड़ी एक अलग घर में रहने लगी। पिता पुत्र की जोड़ी अक्सर घर में घुस जाती थी तथा महिलाओं के साथ मारपीट करते थे। 3 पड़ोसी बीच-बचाव करते थे। आगे एसपी कुमार ने कहा, जाहिर तौर पर साह को अपनी पत्नी द्वारा पुलिस में मुकदमा दर्ज कराने की खबर मिल गई तथा वह स्वयं को बचाने के लिए एक मनगढंत कहानी लेकर आए। एसपी ने कहा कि हर एंगल से तहकीकात की जा रही है तथा कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 

इंटरनेट मीडिया पर नजर रख रही है पुलिस, रडार पर कई संदिग्ध फोन नंबर

गाड़ी में कम था पेट्रोल तो ट्रैफिक पुलिस ने काट दिया चालान, ड्राइवर का हुआ बुरा हाल

रविवार के बजाय शुक्रवार को छुट्टी क्यों? NCPCR ने मांगा स्कूलों से स्पष्टीकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -