कोरोना वायरस : हांगकांग में प्रवेश करने वालों को नहीं छोड़ेगा प्रशासन
कोरोना वायरस : हांगकांग में प्रवेश करने वालों को नहीं छोड़ेगा प्रशासन
Share:

कोरोना वायरस बहुत तेजी से पूरी दुनिया में फैल रहा है. इस वायरस के संंक्रमण को देखते हुए हांग कांग ने महत्‍वपूर्ण फैसला लिया है कि बाहरी देशों से आने वाले लोगों को हांग कांग में प्रवेश तो दी जाएगी लेकिन आते ही पहले उन्‍हें 14 दिनों के लिए क्‍वारंटाइन कर दिया जाएगा.

यूरोप में कोरोना का कहर, इटली में 2000 से अधिक लोगों की मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दूसरे देशों से हांग कांग में प्रवेश करने वाले हर शख्‍स को 14 दिनों के लिए क्‍वारंटाइन किया जाएगा. चीन ने भी सोमवार से विदेशों से आने वाले लोगों को क्‍वारंटाइन करना शुरू कर दिया है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के क्रम में बरते जा रहे एहतियातों में यह कदम गुरुवार से लागू होगा. चीफ एक्‍जीक्‍यूटीव कैरी लैम ने मंगलवार को यह जानकारी दी. नॉवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से पैदा हालात को देखते हुए कई देशों की सरकार ने विदेशी पर्यटकों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है या फिर प्रवेश के बाद उन्‍हें क्‍वारंटाइन रखने की प्रक्रिया लागू की गई है.

कोरोना पर जर्मनी का बड़ा फैसला, 5 पड़ोसी देशों के साथ लगी बॉर्डर की सील

इस नए फैसले के तहत हांग कांग में एयरपोर्ट पर कैथे पैसिफिक टीम पयटकों के कागजात की जांच करेगी की वे ट्रैवेल करने योग्‍य हैं या नहीं.  यात्रियों से यह भी कहा जाएगा कि वे पिछले 14 दिनों की अपनी यात्रा का ब्‍यौरा दें ताकि ट्रैवेल के लिए उनकी योग्‍यता बताई जा सके. वही, विशेष रूप से यह कहा गया है कि सभी यात्रियों को यह बताना जरूरी है कि पिछले 14 दिनों में उन्‍होंने चीन की यात्रा की है या नहीं.

श्रीलंका : फ्लाइटों को इतने दिनों के लिए किया गया बैन

टी 20 वर्ल्ड कप पर भी हो सकता है रद्द ! कोरोना को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने

कही ये बातपाकिस्तान में कोरोना वायरस से 'इमरान' की मौत, देशभर में मचा कोहराम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -